T20 World Cup 2024, बुमराह-पंड्या का चला मैजिक… टीम इंडिया ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान को हराया

आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून (रविवार) को भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया. न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 6 रनों से जीत दर्ज की. मुकाबले में पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रनों का टारगेट मिला था, मगर वह सात विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ आठ मैचों में यह सातवीं जीत रही.

भारतीय टीम की जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या रहे, जिन्होंने गेंद से गेम पलट दिया. पाकिस्तान का स्कोर एक समय दो विकेट पर 72 रन था, लेकिन उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने धमाकेदार वापसी की. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में महज 14 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं हार्दिक पंड्या ने भी फखर जमां और शादाब खान को आउट करके कमबैक कराने में अहम भूमिका निभाई. अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने भी एक-एक विकेट लिया. अर्शदीप ने ही मैच का आखिरी ओवर फेंका था. जिसमें पाकिस्तान को 18 रन बनाने थे.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ही ओवर में विराट कोहली का विकेट गंवा दिया था. कोहली 4 रन बनाकर नसीम शाह की गेंद पर चलते बने. फिर कप्तान रोहित शर्मा भी शाहीन आफरीदी की गेंद पर चलते बने. रोहित ने 13 रन बनाए. इसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाजों अक्षर पटेल और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़कर पारी को संभाला. पटेल बड़ा शॉट मारने के चक्कर में नसीम की गेंद पर बोल्ड हुए.

Leave a Reply