दिल्ली पहुंची बिहार की EOU की टीम , शिक्षा मंत्रालय को सौंपी NEET पेपर लीक की रिपोर्ट, अबतक हुए एक्शन की दी जानकारी

NEET पेपर लीक मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने शनिवार को अपनी विस्तृत रिपोर्ट शिक्षा मंत्रालय को सौंप दी। अपनी रिपोर्ट में ईओयू ने इस मामले में अबतक की गई कार्रवाईयों की जानकारी केंद्र सरकार को दी है। ईओयू ने नीट के जले हुए प्रश्न पत्र की कॉपी के साथ साथ आरोपियों के कबूलनामें समेत अन्य जानकारी सरकार को दी है।

दरअसल, नीट पेपर लीक कांड की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन कान को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने दिल्ली तलब किया था। केंद्रीय मंत्री के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे एडीजी ने पेपर लीक कांड की विस्तृत रिपोर्ट सौंप दी है। कहा जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आगामी 25 जून को एडीजी समेत अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर सकते हैं।

ईओयू ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि परीक्षा से एक दिन पहले ही नीट का पेपर लीक हो गया था। अपनी रिपोर्ट में ईओयू ने गिरफ्तार 13 आरोपियों के बयान की कॉपी। पेपर लीक की सूचना के बाज छापेमारी में बरामद एडमिट कार्ड, जले हुए प्रश्न पत्र की कॉपी समेत अन्य दस्तावेज शिक्षा मंत्रालय को सौंपे हैं। शिक्षा मंत्री के अलावा विभाग के आला अधिकारी ईओयू की जांच रिपोर्ट की बारीकी से समीक्षा करेंगे, इसके बाद परीक्षा को लेकर फैसला लिया जा सकता है।