सस्पेंड डीएसपी के कई ठिकानों पर आर्थिक अपराध ईकाई की टीम कर रही छापेमारी

हाजीपुर नगर परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के पटना स्थित फ्लैट पर स्पेशल विजिलेंस की कार्रवाई में हैरान कर देनेवाले खुलासे हुए हैं. 12 घंटे से अधिक समय तक चली छापेमारी में निलंबित कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के पटना के रुकनपुरा स्थित अपार्टमेंट के फ्लैट में अकूत संपत्ति के कई सबूत मिले हैं।

आज दूसरे दिन बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोप में बिहार सरकार के सस्पेंड डीएसपी तनवीर अहमद के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। आर्थिक अपराध ईकाई की यह छापेमारी तनवीर अहमद के पटना और बेतिया स्थित ठिकानों पर चल रही है।

खबर है कि आज पालीगंज के डीएसपी रहे तनवीर अहमद के बेतिया के इनरवा के पिराड़ी स्थित घर पर ईओयू की छापेमारी जारी है। बालू खनन के मामले में निलंबित डीएसपी का घर भारत-नेपाल सीमा पर स्थित है। आर्थिक अपराध ईकाई की इस कार्रवाई से पहले डीएसपी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में केस दर्ज किया गया था।

सस्पेंड किए गए डीएसपी के खिलाफ बालू माफियाओं से सांठगांठ के सबूत मिले हैं। डेहरी ऑन सोन के एसडीओ के खिलाफ पहले ही कार्रवाई हो चुकी है, ऐसे में बालू माफियाओं से सांठगांठ के मामले में तनवीर अहमद दूसरे अफसर हैं जिनके खिलाफ आय से अधिक सम्पति मामले में कार्रवाई हो रही है. बिहार सरकार के कई अधिकारी अभी भी ईओयू की रडार पर हैं।