दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में India vs Pakistan की टीमों का आज होगा आमना-सामना …

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज टूर्नामेंट का अब तक सबसे दिलचस्प मुकाबला खेला जाएगा. दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमों का आमने-सामने टकराएंगी.

मालूम हो कि इस मुकाबले पर सिर्फ इन दोनों देशों के ही नहीं बल्कि दुनिया भर की नजरें टिकी होंगी. यही कारण है कि दुनिया भर के 200 देशों में इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी. पाकिस्‍तान और भारत के बीच अब तक 8 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया को सात मुकाबलों में जीत मिली है. वहीं वर्ल्ड कप में हर बार पड़ोसी देश को हार का सामना करना पड़ा है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है.

भारत ने अपने दोनों वॉर्मअप मैच जीते है. टीम इंडिया ने पहले अभ्यास मुकाबले में इंग्लैंड को जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया वहीं पाकिस्तान की टीम को एक मुकाबले में जीत जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. पाक ने पहला वॉर्मअप मैच विंडीज के खिलाफ जीता वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने उसे पराजित किया. दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव के कारण दोनों टीमों एक दूसरे से द्विपक्षीय श्रृंखल.यें नहीं खेलती. दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत इंग्लैंड में 2019 वनडे विश्व कप मैच के दौरान हुई थी.

भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 विश्व कप 2021 में कब होंगी आमने-सामने ?

भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 अक्टूबर (रविवार) को आमने सामने होंगी

भारत और पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 का मुकाबला कहां खेला जाएगा?

भारत और पाकिस्‍तान के बीच टी20 विश्‍व कप 2021 का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाएगा.

भारत और पाकिस्‍तान के बीच टी20 विश्‍व कप 2021 का मुकाबला कितने बजे शुरू होगा ?

भारत और पाकिस्‍तान के बीच टी20 विश्‍व कप 2021 का मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा. टॉस शाम सात बजे होगा.

कहां देख सकते हैं भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मैच का लाइव टेलीकास्ट?

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं.

कहां देख सकते हैं भारत बनाम पाकिस्तान के बीच ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग?

मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सब्सक्रिप्शन के साथ Disney+Hotstar पर देख सकते हैं.

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, इशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर

पाकिस्तान (अंतिम 12 खिलाड़ी): बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हैदर अली