स्वास्थ्य को लेकर अफवाहों पर विराम लगते हुए अमित शाह ने कहा: मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं, मुझे कोई बीमारी नहीं है

पिछले कुछ दिनों से बीमारी को लेकर तरह सोशल मीडिया पर फैलीं अफवाहों पर खुद गृहमंत्री अमित शाह ने स्पष्ट किया है कि उन्हें कोई बीमारी नहीं है

कुछ लोगों ने ट्वीट कर मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है, ऐसी अफवाहों से  बीते कुछ दिनों से बीमारी को लेकर तरह सोशल मीडिया पर फैलीं तरह की अफवाहों पर खुद गृहमंत्री अमित शाह ने साफ किया है कि उन्हें कोई बीमारी नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां तक कई लोगों ने ट्वीट कर मेरी मृत्यु के लिए भी दुआ मांगी है। हिंदू मान्यताओं में है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती है। उन्होंने कहा कि उनको कोई बीमारी नहीं है। अमित शाह ने इस पर एक पूरा बयान ट्वीटर पर जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है, ‘ पिछले कई दिनों से कुछ मित्रो ने सोशल मीडिया पर मेरे स्वास्थ्य के बारे में मनगढ़ंत अफवाहें फैलाई हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है। इस समय देश कोरोना वायरस जैसी वैश्विक बीमारी से लड़ रहा है. देश का गृहमंत्री होने के नाते लगातार दिन रात काम में व्यस्त होने के कारण मैं इन सब पर ध्यान नहीं दे पाया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की’।

गृह मंत्री ने आगे कहा, “हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती हैं। इसलिए, मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वे यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपना काम करेंगे।” शाह ने कहा, “मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। जिन लोगों ने ये अफवाह फैलाई हैं उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है।”

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, इससे मानसिकता पता चलती है

गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को फैलाई जा रही अफवाहों को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने निंदनीय करार दिया। उन्होंने कहा- “गृह मंत्री अमित शाह जी के स्वास्थ्य को लेकर असंवेदनशील टिप्पणियां घोर निंदनीय है। किसी के स्वास्थ्य के बारे में इस तरह की गलत सूचना फैलाने से ऐसे लोगों की मानसिकता का पता चलता है। मैं इसकी कड़ी भर्त्सना करता हूं और भगवान से प्रार्थना करता हूं कि ऐसे लोगों को सदबुद्धि दें।”