LAC पर झड़प के बाद एक्शन में PM मोदी, 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

भारत और चीन के बीच लद्याख के गवलान घाटी में हिंसक झड़प के बीच मोदी सरकार एक्शन में आ गयी है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में अलग-अलग पार्टियों के अध्यक्ष शामिल होंगे। इस बैठक में भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर चर्चा की जाएगी।

पीएमओ ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से बुधवार को किए गए ट्वीट में कहा गया, ’भारत-चीन सीमा क्षेत्रों में स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. विभिन्न राजनीतिक दलों के अध्यक्ष इस वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे.’

दरअसल, चीन सीमा विवाद में 20 भारतीय जवानों की शहादत से पूरा देश गुस्से में है और विपक्ष सवाल उठा रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारे देश की जमीन छीन ली है, हमारी जमीन हड़प ली है. प्रधानमंत्री जी आप चुप क्यों हैं? आप कहां छुप गए हैं, आप बाहर आइए! पूरा देश, हम सभी आपके साथ खड़े हैं.

क्या है पूरा मामला ?

इस झड़प में चीन को भी काफी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि चीनी सेना के कमांडिंग अफसर की भी मौत हो गई है। इसके साथ ही 35 से अधिक चीनी जवानों की मौत हुई या वो गंभीर रूप से घायल हैं। दोनों देशों के बीच अब तक बातचीत बेनतीजा रही है। इस वजह से लद्दाख सीमा पर तनावपूर्ण माहौल है।