PM मोदी में इतनी हिम्मत नहीं कि वो चीन का नाम भी ले पायें…. राहुल गांधी

भारत और चीन के बीच लद्याख में जारी गतिरोध को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीएम पर लगातार हमलावार हैं। उन्होंने फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर उन्होंने कहा कि भूल जाएं कि हम चीन के सामने खड़े हो सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो चीन का नाम तक ले पाएं।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक खबर को भी साझा किया है, जिसमें कहा गया है कि चीन के अतिक्रमण की बात कबूलने वाले दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाया गया. दरअसल, रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर एक डॉक्यूमेंट अपलोड किया था, जिसमें कहा गया था कि लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ीं।

डॉक्यूमेंट में रक्षा मंत्रालय ने स्वीकार किया था कि मई महीने से चीन लगातार LAC पर अतिक्रमण बढ़ाता जा रहा है. हालांकि बाद में रक्षा मंत्रालय ने इस दस्तावेज को अपनी वेबसाइट से हटा लिया.

‘पीएम को बचा रहा रक्षा मंत्रालय’

उधर, इस पूरे मद्दे को लेकर कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. उन्होंने कहा कि चीन की सेना ने हमारी जमीन पर अतिक्रमण किया. हमारी सेना LAC पर लड़ रही है, लेकिन सरकार का बयान भ्रामक है. ITBP पीछे हट रही है, लेकिन चीन की सेना पीछे नहीं हट रही.