राहुल गांधी ने वीडियो जारी करके केन्द्र सरकार पर उठाये सवाल, देखिए क्या कहा ?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। ट्वीटर पर वीडियो जारी करते हुए उन्होंने सरकार पर सवाल उठाया है। उन्होंने भारत के स्वतंत्रता संघर्ष के दौरान अहिंसा के जरिए आजादी हासिल करने और कांग्रेस की विरासत के बारे में बताया है।

इससे पहले भी राहुल बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, जीएसटी, कोरोना लॉकडाउन के समय मजदूरों की समस्या समेत अन्य मुद्दों को लेकर वीडियो जारी कर मोदी सरकार से सवाल पूछ चुके हैं।

राहुल गांधी ने कांग्रेस की विरासत को लेकर धरोहर नाम के 11वें संस्करण- ’स्वराज और लोकमान्य जी’ का वीडियो जारी किया है। इसके साथ राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ’स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से है। भारतीय राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता, हिंसा और धार्मिक संप्रदायवाद का साथ नहीं दे सकता।’ राहुल गांधी द्वारा जारी इस वीडियो में भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष में कांग्रेस की भूमिका, अहिंसा और राष्ट्रवाद की चर्चा की गई है।

इससे पहले राहुल गांधी ने कृषि बिलों को लेकर जारी विरोध के बीच ट्वीट कर कहा कि ’किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है क्योंकि शुरू से मोदी जी की कथनी और करनी में फर्क रहा है- नोटबंदी, गलत जीएसटी और डीजल पर भारी टैक्स। जागृत किसान जानता है- कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने ‘मित्रों’ का व्यापार और करेगी किसान की रोजी-रोटी पर वार।’