ओखला फेज-2 इलाके में लगी आग, लाखों की संपत्ति हुई क्षतिग्रस्त

दिल्ली के ओखला फेज-2 इलाके में आज भीषण आग लगने की खबर है। सूचना मिलने के साथ ही दमकल की 30 गाड़िया आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गई हैं, जो आग पर काबू पाने के हर संभव प्रयास में जुटी हुई हैं। आग ओखला फेज-2 इलाके की संजय कॉलोनी में लगी है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है मौके पर पुलिस बल भी मौजूद है।

वहीं दमकल की गाड़िया पहुंचने के बाद आग बुझाने का काम शुरु किया गया। इन तस्वीरों में देखिए किस तरह सब कुछ जलकर खाक हो गया है।

झुग्गी और कपड़े को गोदाम वाली जगह पर लगी थी आग

मीडिया खबर के अनुसार आग रविवार तड़के करीब 2 बजे के करीब लगी थी। वही आधी रात को क्षेत्र में आग की लपटों देखकर इलाके के निवासी हैरान रह गए। जिसके बाद फौरन पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी गई. दिल्ली अग्निशमन विभाग को पहली कॉल लगभग 2.25 बजे की गई थी। ऐसा माना जा रहा है कि आग एक ऐसे क्षेत्र में लगी थी जहां झुग्गी और कपड़े के गोदाम थे। अधिकारियों के अनुसार, लगभग 186 अस्थायी घरों और गोदामों को आग वाली जगह से सुरक्षित कर लिया गया है।

30-40 लोगों को किया गया रेस्कयू

आग लगने के दौरान 30-40 लोग बस्तियों के अंदर फंस गए थे उन सभी को रेस्कयू कर लिया गया है, जबकि अन्य को बचाने के प्रयास जारी हैं। वही एक बुजुर्ग व्यक्ति लापता बताया जा रहा है, उसकी भी खोज की जा रही है।

आग में लाखों की संपत्ति हुई क्षतिग्रस्त

वहीं दिल्ली अग्निशमन विभाग के मुताबिक आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है। रविवार तड़के लगी इस आग ने लाखों की संपत्ति और घरों को तबाह कर दिया। लेकिन सही अनुमान एक बार आग के नियंत्रण में आने के बाद अग्निशमन विभाग के कर्मियों द्वारा क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद लगाया जा सकता है।