26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार, पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना और लाल किले पर झंडा फहराने वाला जुगराज अभी भी लापता

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में किसानों के आंदोलन का आज 76वां दिन है। खबर है कि दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी में हुई दिल्ली हिंसा के मास्टमाइंड दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि 3 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह समेत चार लोगों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया था। ये लोग लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और लोगों को हिंसा के लिए उकसाने में शामिल थे।

कब से फरार था दीप सिद्धू

दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दबोचा लिया है। 26 जनवरी के बाद से मुख्य आरोपी दीप सिद्धू फरार था। हालांकि दीप के अलावा पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना और लाल किले पर झंडा फहराने वाला जुगराज अभी भी लापता हैं। दिल्ली पुलिस ने हिंसा फैलाने वाले करीब 50 लोगों की तस्वीरें भी जारी की हैं।

दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह और यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था

दिल्ली पुलिस ने लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और दंगा करने के आरोप में  देशद्रोह और यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था। मामले की जांच दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कर रही है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा हुई थी। प्रदर्शनकारी लाल किले में भी घुस गए और वहां ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था।