मुकेश अंबानी के आवास के पास जो स्कॉर्पियो बरामद हुई थी उसके मालिक मालिक मनसुख हिरेन का मिला शव

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास पिछले दिनों जिलेटिन से भरी जो स्कॉर्पियो बरामद हुई थी उसके मालिक मनसुख हिरेन का शव कलवा इलाके में मिला है। सूत्रों के मुताबिक, प्राथमिक जांच में पता चला है कि गाड़ी के मालिक ने खुदकुशी की है।

मनसुख हिरेन ठाणे में कार डेकोर का बिज़नेस है। वह सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेते थे। साथही इनकी पत्नी विमला हिरेन भी सामाजिक कार्य करती हैं।

वही पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मनसुख हिरेन की मौत की खबर पर कहा है कि वह पूरे मामले में अहम कड़ी थे। मैंने मांग भी की थी कि उन्हें तत्काल प्रभाव से सुरक्षा दी जानी चाहिए। उन्होंने पूरे मामले को पेचीदा बताते हुए  मामले की जांच एनआईए को सौंप देनी की बात भी कही। उन्होंने कहा कि यही मांग कुछ देर पहले मैंने विधानसभा में भी की है।

गौरतलब है कि  रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख अंबानी के बहुमंजिला आवास ‘एंटीलिया’ के निकट 25 फरवरी की शाम को एक एसयूवी (स्कार्पियो) में 2.5 किलोग्राम जिलेटिन की छड़ें (विस्फोटक सामग्री) बरामद हुई थीं।

एसयूवी के अंदर एक पत्र भी था जिसमें कथित तौर पर अंबानी और उनके परिवार को धमकी दी गई थी। पुलिस ने अब तक की जांच में किसी भी तरह के आतंकी एंगल को खारिज किया है।

बता दें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में मिले विस्फोटक के मामले में मुंबई पुलिस की जांच पर पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने आज ही विधानसभा में इस पूरे मामले की जांच NIA से कराने की मांग की है।

फडणवीस ने सवाल पूछा कि इस पूरे मामले की जांच जिस अधिकारी को सौंपी गई थी, उसे कुछ दिनों पहले हटा दिया गया। ऐसा क्यों हुआ?