नही रहे अमीर ए शरीयत हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद वली रहमानी, नीतीश कुमार ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी एवं बिहार, झारखंड एवं उड़ीसा के मुसलिमों के सबसे बड़े एदारा, इमारत ए शरिया के अमीर ए शरीयत हजरत मौलाना वली रहमानी का ने आज पटना के पारस हॉस्पिटल में अपनी आखरी सांस ली।  मौलाना वली रहमानी के मौत की खबर से हर तरफ शोक की लहर दौड़ गई।

कुछ दिन पहले लगवाई थी कोरोना की वैक्सीन

जानकारी के अनुसा उन्होंने कुछ दिन पहले कोरोना की वैक्सीन भी लगवाई थी। उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुस्लिम उम्मा के लिए एक अपूरणीय क्षति

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ट्विटर पर लिखा कि, “जनरल सेक्रेटरी मौलाना वली रहमानी साहब नहीं रहे। यह पूरे मुस्लिम उम्मा के लिए एक अपूरणीय क्षति है, सभी से दुआओं और सब्र की गुजारिश है।
इमारत शरिया के मौलाना अरशद रहमानी ने  बताया कि हजरत अमीर ए शरीयत मौलाना वली रहमानी कुछ दिनों से काफी बीमार चल रहे थे। गौरतलब है कि उन्हें टायफाइड होने की जानकारी चिकित्सकों ने दी थी। उनका इलाज पटना के पारस हॉस्पिटल में चल रहा था। जहाँ 2 दिन पहले डॉक्टरों ने उनकी कोरोना रिपोर्ट को पॉजिटिव बताया था। जिसके बाद उनकी तबियत लगातार बिगड़ती चली गयी और शनिवार को दोपहर हजरत अमीर ए शरीयत मौलाना वली रहमानी हमारे बीच नहीं रहे। हजरत ने करीब 80 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इमारत-ए-शरिया बिहार, झारखण्ड एवं ओड़िसा के अमीर-ए-शरियत एवं पूर्व विधान पार्षद हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद वली रहमानी साहब के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेष में कहा है कि हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद वली रहमानी साहब के इन्तकाल की खबर से बहुत दुखी हूॅ। उनका नाम बिहार एवं देश के मशहूर आलिम-ए-दीन में शुमार होता था। रहमानी साहब से हमारा बहुत पहले से आत्मीय संबंध रहा है एवं कई अहम मुद्दों पर उनसे चर्चायें होती रहती थीं। वे आल इंडिया मुस्लिम पसर्नल लाॅ बोर्ड के महासचिव एवं खानकाह-ए-रहमानिया, मुॅगेर के सज्जादानषीं भी थे। वे रहमानी-30 के संस्थापक थे तथा बिहार विधान परिषद के सदस्य भी रह चुके थे।

हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद वली रहमानी साहब का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा। साथही उन्होंने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि वे उन्हें जन्नत में अहम मकाम अता करे और उनके परिवार वालों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की ताकत दें।