दिल्ली से गोवा जा रही राजधानी एक्सप्रेस सुरंग में पटरी से उतरी, किसी के हता हत होने की खबर नहीं

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से गोवा के मडगांव जा रही राजधानी एक्सप्रेस शनिवार तड़के 4.30 बजे रत्नागिरी के पास करबुदे सुरंग में इंजन पटरी से उतर गई। रेलवे का कहना है कि इस दौरान कोई भी हताहत नहीं हुआ। जिस जगह पर ट्रेन पटरी पर उतरी, वह मुंबई से 325 किलोमीटर दूर है। इस हादसे के कारण कोंकण रेल मार्ग बाधित हो गया है, जिस पर रेल सेवा बहाल करने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। हालांकि इस वजह से इस रेलमार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही रोकनी पड़ी।

हादसे की जानकारी मिलते ही कोंकण रेलवे की व्यवस्था तत्काल मौके पर भेज दी गई है और इंजन को पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया गया है। इस हादसे के कारण कोंकण रेलवे लाइन पर विभिन्न ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया है।

कोंकण रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सचिन देसाई ने बताया कि सौभाग्य से इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ और सभी यात्री डिब्बों में सुरक्षित थे। उन्होंने बताया कि रेलमार्ग अगले कुछ घंटों में पूर्ववत कर दिया जाएगा।

ये ट्रेनें रुकी

इंजन के पटरी से उतारने के बाद कोंकण रेलवे लाइन पर यातायात ठप हो गया है। साथही, मुंबई-गोवा हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई है। चिपलून में वशिष्ठी नदी पर बने पुराने पुल को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है, जिससे मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है। वीकेंड पर कोंकण आए यात्रियों की हालत खराब हो रही है। मुंबई-गोवा हाईवे पर चिपलून में वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है।