पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके में पटरी से उतरी बीकानेर एक्सप्रेस, 3 लोगो के मरने और 20 लोगो के घायल होने की है खबर।

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई है। इस हादसे में 3 लोगों की मौत की खबर आ रही है वहीं बताया जा रहा है कि 20लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन राजस्थान के बीकानेर से असम के गुवाहाटी को जा रही थी। इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत का कार्य शुरू कर दिया गया है। हादसे में घायल लोगों को ट्रेन की बोगी से निकालने के बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है।

यह घटना आज शाम करीब 5:15 बजे की बताई जा रही है। मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और सवारियों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं। जिसमें से फंसे यात्रियों को निकालने का कार्य जारी है।

बताया जा रहा है कि वहां और पास के किसी भी स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव नही था। जिस कारण फौरन मदद के लिए बचाव दल को मौकाए वारदात पर पहुंचने में वक्त लगा। हालांकि, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और एनडीआरएफ की 2
टीमें स्थानीय बचाव अभियान दल के साथ मौके के लिए निकल चुके हैं।

घायल यात्रियों को इलाज पहुंचाने के लिए 51 एंबुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं और इसके साथ ही जलपाईगुड़ी से रिलीफ ट्रेन भी घटना स्थल पर भेजी गई है।

इस घटना के बाद उत्तरी बंगाल के मेडिकल कॉलेज को अलर्ट पर रखा गया है। सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को जल्द से जल्द रिपोर्ट करने को कहा गया है।

जलपाईगुड़ी के डीएम ने जानकारी दी है कि हादसे में करीब 20 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों के इलाज के लिए भेजा जा रहा है।वहीं, CPRO रेलवे कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि इस हादसे की खबर के बाद उन यात्रियों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर 0151-2208222 जारी किया गया है।

बीकानेर एक्सप्रेस की S-3 से लेकर S-13 और D-2 कोच पटरी से उतरे हैं। पटरी से उतरी बोगियों में 1053 लोग सवार थे। जिनमें से 177 बीकानेर से ही चढ़े थे। वहीं, पूरी ट्रेन मे 1200 से अधिक यात्री मौजूद थे।