दिल्ली के गोलालपुरी इलाके में झुग्गियों में आग लगने से 7 लोगों की जिंदा जलने से हुई मौत।

देश की राजधानी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां देर रात झुग्गियों में आग लग गई। इस हादसे में 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक आग लगने के तुरंत बाद घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई थी। आननफानन में फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

दिल्ली फायर ब्रिगेड के मुताबिक ये घटना कल बीती रात हुई। उन्हें सूचना मिली थी कि गोकुलपुरी में आग लग गई है। सूचना पाकर तत्काल प्रभाव से टीमें मौके पर पहुंचीं। आग को काबू करने के प्रयास किए गए। इस दौरान फायर सर्विस को 7 मृत शव मिले। दिल्ली दमकल विभाग ने 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि सुबह सुबह ये दुखद समाचार सुनने को मिला है। मैं स्वयं वहां जाकर पीड़ित लोगों से मिलूंगा।



पुलिस ने बताया कि देर रात हमें गोकुलपुरी में झुग्गियों में आग लगने की सूचना मिली थी। हमने तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम के साथ कॉर्डिनेट किया। साथ ही बताया कि मौके पर 7 जली हुई लाशें मिली हैं।

दिल्ली हादसे पर मनोज तिवारी ने जताया दुख

उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने गोकलपुरी की झुग्गियों में लगी आग में हुई मौतों पर गहरा दुख जताया। उन्होंने कहा कि घटना दर्दनाक और हृदय को झकझोर देने वाली है। सांसद होने के नाते मैं हर पीड़ित के परिवार के साथ खड़ा हूं । भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता दुख की इस घड़ी में पीड़ितों के दुख का भागीदार है।

सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मांग की है कि पूरी घटना की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पूरे मामले की न्यायिक जांच कराई जाए। मृतकों के परिजनों को तुरंत एक 1 करोड़ रुपए की सहायता की घोषणा की जाए। घायलों के अच्छे इलाज की व्यवस्था की जाए और सभी पीड़ितों को उचित मुआवजा दिया जाए।