यूपीएससी के नए अध्यक्ष मनोज सोनी के नियुक्ति को लेकर राहुल गांधी ने बोला मोदी सरकार पर बड़ा हमला।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मनोज सोनी को संघ लोक सेवा आयोग-यूपीएससी का नया अध्यक्ष बनाने को लेकर सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि एक-एक कर संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद किया जा रहा है। सोनी की नियुक्ति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राहुल ने यूपीएससी को नया नाम देते हुए इसे यूनियन प्रचारक संघ कमीशन करार दिया और कहा कि सरकार संस्थाओं को खत्म कर रही है।

राहुल गांधी ने ट्विटर कर तंज करते हुए कहा कि यूनियन प्रचारक संघ आयोग। उन्होंने कहा कि एक-एक कर संस्थाओं को खत्म कर संविधान को ध्वस्त किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने एक समाचार एजेंसी से जारी खबर भी पोस्ट की है, जिसमें लिखा है कि यूपीएससी का नया अध्यक्ष मनोज सोनी को बनाया गया है। सोनी भाजपा-आरएसएस के नजदीकी हैं।

इससे पहले रविवार को राहुल गांधी ने दावा किया था कि सरकार की लापरवाही के चलते कोरोना वायरस महामारी के दौरान 40 लाख भारतीयों की मौत हुई। साथ ही उन्होंने सभी मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की एक बार फिर से मांग की। राहुल ने ट्विटर पर न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट का स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें दावा किया गया है कि भारत दुनियाभर में कोविड से हुई मौत के आंकड़े सार्वजनिक करने के विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रयासों में बाधा डाल रहा है।