राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गुजरी नागवार, जमकर काटा बवाल….

भारत की राजधानी दिल्ली में ईडी दफ्तर के अंदर कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ का सिलसिला अभी जारी है। इसी बीच कार्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं का प्रदर्शन तेज हो गया है। खबर है कि पार्टी के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन में टायरों में आग लगा दी। वहीं, बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं। धरना पर बैठे उग्र हो रहे नेताओं और पुलिस के बीच झड़प की खबरें भी सामने आईं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस कार्रवाई से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ED कार्यालय से कुछ दूरी पर ही टायरों में आग लगा दी थी। घटना की खबर लगते ही दिल्ली पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुटे हुए हैं। खास बात यह है कि जांच एजेंसी नेशनल हेराल्ड अखबार से जुडे़ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी एस पूछताछ के दौरान तीन दिनों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा जारी है।

आगजनी के अलावा कांग्रेस नेता लगातार बैरिकेड्स को धक्का मारते हुए आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, इससे पहले खबरें आई थी कि अधीर रंजन चौधरी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अजय माकन समेत कई बड़े नेता सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं। इससे पहले सुबह भी पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया था।


कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पुलिस के अधिकारियों का जिक्र करते हुए चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा कि ये सब याद रखा जाएगा। वह ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी में पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं।