प्रधानमंत्री पटना आगमन: प्रधानमंत्री के आगमन और प्रस्थान के समय सभी विमानों के उड़ानों पर रहेगी रोक, चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, अग्निश्मन विभाग भी रहेंगे अलर्ट मोड़ पर…..

12 जुलाई यानी आज का दिन बिहार और झारखंड के लिए खास रहने वाला है। आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर एयरपोर्ट का शुभारंभ करके झारखंड के लोगो को बड़ा उपहार देने के बाद बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री पटना में विधानसभा भवन के शताब्दी स्मृति स्तंभ का अनावरण करनेवाले है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर पटना में जमीन से लेकर आसमान तक कड़े पहरे का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पटना आ रहे हैं। इसे लेकर सुरक्षा के मद्देनजर विशेष तैयारी पटना में की गई है। जिला प्रशासन ने पूरे एयरपोर्ट क्षेत्र को सेक्टरों में बांटा है और दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस बल की तैनाती कर दी है।


बता दें कि मंगलवार को नये एयरपोर्ट भवन का निर्माण कार्य भी बंद रहेगा। निर्माण क्षेत्र सुरक्षा बलों के हवाले रहेगा। पीएम मोदी के आगमन और प्रस्थान के समय थोड़ी देर के लिए सभी यात्री विमानों की उड़ान पर रोक रहेगी। प्रधानमंत्री का आगमन शाम 5 बजकर 20 मिनट पर पटना हवाई अड्डा पर होगा। वहीं शाम 7 बजकर 5 मिनट पर पीएम पटना हवाई अड्डा से लौटेंगे।


पीएम मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा के इंतजाम बेहद कड़े रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयरपोर्ट से विधानमंडल परिसर तक 25 मजिस्ट्रेट, 250 पुलिस पदाधिकारियों व एक हजार जवानों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इस दौरान पटना पुलिस ने होटल और लॉज वगैरह की तलाशी भी कड़ी कर दी है। एयरपोर्ट, सचिवालय समेत कई इलाकों के होटल और लॉज वगैरह में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। वाहनों को भी लगातार चेक किया जा रहा है।


प्रधानत्री नरेंद्र मोदी विधानमंडल परिसर आएंगे। इस वजह से अग्निशमन विभाग भी अलर्ट पर है। विधानसभा परिसर में आग से बचाव के लिए तैयारी में विभाग जुट गया है। पीएम के कार्यक्रम के दौरान कोई अनहोनी नहीं हो इसके लिए परिसर स्थित समारोह स्थल के ठीक पास 10 दमकल और एक दर्जन अग्निशमन अधिकारियों की तैनाती रहेगी।