तृणमूल कांग्रेस के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार,उनके करीबी के घर से कल बरामद हुए थे 20 करोड़ कैश…….

पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को सरकारी स्कूलों में कथित भर्ती घोटाले के सिलसिले में करीब 26 घंटे तक पूछताछ के बाद अपने हिरासत में ले लिया है। कल उनके करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से जांच एजेंसी को 20 करोड़ रुपए कैश मिले थे।

तृणमूल कांग्रेस के दो मंत्रियों समेत करीब 1 दर्जन लोगो के घरों पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने की थी छापेमारी…

शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में सताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के दो मंत्रियों समेत करीब एक दर्जन लोगों के घरों पर शुक्रवार को एक साथ प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी शुक्रवार सुबह पार्थ चटर्जी के घर पहुंचे थे और उनसे एसएससी घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी।


कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया मामले में सीबीआई को जांच का दिया था आदेश….

कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक पीठ ने सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया की सीबीआई जांच का आदेश दिया था। ईडी सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती में कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

कौन हैं ये अर्पिता मुखर्जी, क्यों हैं यह नाम चर्चाओं में?


ED ने बताया है कि अर्पिता मुखर्जी पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की क्लोज एसोसिएट हैं। शुभेंदु अधिकारी ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उनसे साफ पता चलता है कि दक्षिण कोलकाता की मशहूर दुर्गा पूजा से अर्पिता मुखर्जी का लगाव है। बताया जाता है कि दुर्जा पूजा कमेटी के विज्ञापनों में अर्पिता मुखर्जी का चेहरा आगे रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, अर्पिता मुखर्जी कुछ बंगाली, ओड़िया और तमिल फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं। ऐसा माना जा रहा है कि दुर्गा पूजा कमेटी के जरिए ही पार्थ से अर्पिता की मुलाकात हुई। वहीं, TMC ने इससे साफ इनकार कर दिया है कि अर्पिता मुखर्जी का पार्टी से कोई लेना देना है।