तिहाड जेल के अंदर भी पैसा का चला खेला, महाठग सुकेश के हाथों बिकता रहा कानून… तिहाड के डीजी संदीप गोयल का हुआ तबादला… छिना तिहाड डीजी का पद

महाठग सुकेश चंद्रशेखर को लेकर विवादों मे रहे तिहाड जेल के डीजी संदीप गोयल का तबादला कर दिया गया है। उन्हे पुलिस हेडक्वार्टर के साथ अटैच कर दिया गया है। जबकि स्पेशल सीपी संजय बेनीवाल को तिहाड का नया डीजी बनाया गया है। यह आदेश दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने जारी किया है।

आरोप है कि डीजी संदीप गोयल की देखरेख में महाठग सुकेश चंद्रशेखर तिहाड जेल में विलासितापूर्ण जीवन का आनंद ले रहा था। वहीं सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने के आरोप में 81 से ज्यादा जेल अधिकारी दिल्ली पुलिस की जांच के घेरे में हैं। उनके उपर यह आरोप भी है कि सुकेश उन्हे रिश्वत दे रहा था। इसके साथ ही महिला हस्तियों को भी जेल के अंदर सुकेश से मिलने कि खूली छुट्ट थी। इसके लिए किसी कि परमिशन कि भी आवश्यकता नही थी। उनके उपर यह भी आरोप लगे है कि सुकेश ने एक करोड़ रुपये महीना देकर जेल के अंदर मौजूद पूरे स्टाफ और जेलर को भी अपनी सेवा में लगा रखा था। वो 12 महीनों तक रोहिणी जेल में बंद था और तब तक वो जेल को 12 करोड़ रुपये रिश्वत के तौर पर दे चुका था। इस पूरे खेल में रोहिणी जेल के 82 अफसर और कर्मचारी शामिल थे। देश का सबसे बड़ा ठग या सबसे बड़ा महाठग सुकेश चंद्रशेखर जब रोहिणी जेल के वार्ड नंबर तीन और बैरक नंबर 204 में बंद था। तो उसकी कुछ तस्वीरें सामने आईं थीं, जो 7 अगस्त 2021 की बताई जा रही थीं। पता चला कि ठग-ए-आज़म को बाकायदा जेल के अंदर एक पूरा बैरक ही अलग से दे दिया गया था। जहां बकायदा पर्देदारी की गई थी….सीसीटीवी कैमरों को धोखा देने के लिए पर्दे डाले गए थे। दरअसल, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने इस पूरे मामले की जांच की थी। उसी ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमें कहा गया था कि जेल के अंदर जेल का स्टाफ पूरी तरह बिके हुए थे। ऊपर से नीचे तक हरेक को सुकेश पैसे देता था।