केंद्रीय जांच एजेंसी ने बिहार की राजधानी पटना मुजफ्फरपुर भागलपुर हाजीपुर समेत 5 राज्यों के 12 ठिकानों पर मारी रेड….

केंद्रीय जांच एजेंसी ने बिहार समेत यूपी गुजरात मध्य प्रदेश और दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी की है। बिहार की राजधानी पटना मुजफ्फरपुर भागलपुर हाजीपुर समेत 5 राज्यों के 12 ठिकानों पर रेड मारी है।  सीबीआई की यह रेड आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिए आरक्षित सीटों के ई- टिकटों की हो रही अवैध बिक्री के मामले में की गई है। इस कार्रवाई में कई निजी टिकट विक्रेताओं, वेंडरों और ट्रैवल एजेंटों के यहां से मोबाइल, लैपटॉप, कागजात समेत अन्य चीजें जब्त की गई हैं।

दरअसल सीबीआई ने देश भर में एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ रेड की है। जांच एजेंसियों ने अधिकतर रेलवे टिकट विक्रेता और ट्रैवल एजेंटों के यहाँ सर्च अभियान चलाया है। बिहार में राजधानी पटना मुजफ्फरपुर भागलपुर हाजीपुर और अन्य शहरों में सीबीआई ने छापा मारा है। छापेमारी से ट्रेवल एजेंटों के बीच हड़कंप मच गया है।

वहीं, इस रेड को सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान डिसटीटी 22 अगस्त अक्टूबर वाले मोबाइल फोन आपत्तिजनक दस्तावेज तथा अवैध सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके पहले बुक किए गए टिकट सहित अन्य विवरण बरामद किए गए हैं। फिलहाल अभी मामले में आगे की जांच चल रही है।

मालूम हो कि सीबीआई को यह सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में ट्रैवल एजेंट और निजी टिकट वंडर सिटी की वेबसाइट से टिकट काटकर उन्हें ब्लैक में भेजते हैं इसके साथ ही आईआरसीटीसी के नाम पर कई फर्जी वेबसाइट भी बनाई गई है जहां रेलवे से फर्जीवाड़ा का टिकट बेचे जाते हैं।  जिसके बाद सीबीआई के तरफ से यह कार्रवाई की गई है।