मणिपुर में फंसे बिहार के 300 छात्रो को राज्य सरकार बापस लाने का कर रही प्रयास…..

मणिपुर में हिंसा के बीच कई राज्य के लोग वहां फंसे हुए है। सभी अपने राज्य के लोगों को निकलने में लगे हुए है। मिली जानकारी के अनुसार बिहार के लगभग 300 स्टूडेंट्स के कई शैक्षणिक संस्थानों में फंसे हैं। रह-रह कर गोलीबारी की आवाज से सभी डरे सहमे हैं। राज्य सरकार ने वहां फंसे बिहार के स्टूडेंट्स को वापस लाने के लिए मणिपुर सरकार से बात की है।

बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा है कि मणिपुर में बिहार के जो भी छात्र हैं वे सुरक्षित हैं। सोमवार को मणिपुर में कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। जिसके बाद जो भी स्टूडेंट वहां से लौटना चाहते है उन्हें सुरक्षित लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल बिहार सरकार को मणिपुर से 150 स्टूडेंट्स की सूची मोबाइल नंबर के साथ मिली है।

मणिपुर के मुख्य सचिव से राज्य सरकार ने फोन पर बात की है। वहां के मुख्य सचिव से आग्रह किया गया है कि वो स्टूडेंट की सुरक्षा की समुचित व्यवस्था करें। मणिपुर सरकार ने इसको लेकर आश्वस्त भी किया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के स्थानिक आयुक्त भी मणिपुर सरकार के संपर्क में हैं। मणिपुर में तीन शैक्षणिक संस्थान हैं। केंद्रीय कृषि यूनिवर्यसिटी, ट्रिपलआईआईटी मणिपुर और NIT मणिपुर जहां ये विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं।  मणिपुर में बिहार के छपरा, बेतिया, पटना, नालंदा, आरा, बेगूसराय, औरंगाबाद, समस्तीपुर, आरा, सारण, सिवान, मुजफ्फरपुर, शिवहर, कटिहार, मधेपुरा, मधुबनी के साथ अन्य जिलों के स्टूडेंट्स शामिल हैं।