बिहार में DDU रेलखंड पर डिरेल हुई मालगाड़ी,आवागमन सुचारु करने के लिए  तेजी से काम काम चल रहा…

बिहार में  पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के डेहरी ऑन सोन-पं. दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बीच कर्मनाशा रेलवे स्टेशन के निकट एक मालगाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई। सोमवार की  सुबह करीब  03.45 बजे मालगाड़ी के दो डब्बे डिरेल हो गए। जिससे इस रूट पर  रेल परिचालन बाधित हो गया।  फिलहाल आवागमन सुचारु करने के लिए  तेजी से काम काम चल रहा है।

इस घटना को लेकर पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इस रेलखंड पर किमी 639/21/A के निकट मालगाड़ी के खाली 02 वैगन डिरेल हो गए। ज्सिके कारण अप, डाउन तथा  रिवर्सल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है । रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटना राहत यान के साथ घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। राहत बचाव कार्य जारी है।

पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के कर्मनाशा स्टेशन पर मालगाड़ी पटरी से उतरने के कारण बाकि के ट्रेनों का परिचालन बाधित है। इस रूट से आने जाने वाली सभी गाड़ियां बीच रास्ते में खड़ी हैं। इन  लोगों को जल्द ही किसी नजदीक में मौजूद बड़े स्टेशनों तक पहुंचाने की तैयारी चल रही है। इसके साथ ही जल्द से जल्द मालगाड़ी को भी रास्ते से हटाने की कोशिश जारी है।

यात्रियों की सुविधा हेतु डीडीयू और गया में हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। पंडित दीन दलाय उपाध्याय- 05412-254146, गया -9771427494 के तरफ से यह नंबर जारी किया गया है। यात्री अथवा उनके परिजन इन नंबरों पर कॉल करके सही जानकारी ले सकते हैं। फिलहाल राहत बचाव कार्य जोरों पर ट्रेन परिचालन शुरू करने के लिए भारतीय रेल पूरी ताकत से काम कर रही है।