महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 38 पहुंची, मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में भक्तों के दर्शन पर लगी रोक

देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 114 पहुंच गई है. वहीं महाराष्ट्र में अभी तक कोविड 19 संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्‍या 38 पहुंच गई है. कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए अब मुंबई स्थित सिद्धिविनायक मंदिर प्रबंधन ने भी भक्‍तों की दर्शन पर रोक लगा दी है. उनके अनुसार अगले नोटिस तक भक्‍त मंदिर में भगवान के दर्शन नहीं कर पाएंगे.

महाराष्ट्र में कोरोना संदिग्धों की बढ़ रही संख्या

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मुंबई, नवी मुंबई और यवतमाल में कोविड-19 से 5 लोग संक्रमित पाए गए हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के इन ताज़ा मामलों की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल मरीज़ों की संख्या 38 पहुंच गई.

मंदिरों में भीड़ को कम करें-ठाकरे

वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की थी कि मंदिरों में भीड़ को कम करें. ट्रस्ट की बैठक के बाद सिद्धि विनायक मंदिर को बंद करने का फैसला किया गया. 19 नवंबर 1801 में बनकर तैयार हुआ यह मंदिर करीब 200 साल में पहली बार इस तरह से बंद हुआ है. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर सिनेमा हॉल, जिम, मॉल, सार्वजनिक सभाओं और स्विमिंग पूल को बंद करने का आदेश दिया है.  राज्य के कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं।

शिर्डी में साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट ने भक्तों से फिलहाल दर्शनों के लिए ना आने की अपील की है.

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया एडवाइजरी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर के जीम, स्वीमिंग पुल, शिक्षण संस्थान, म्यूजियम और सिनेमा घरों को बंद करने का आदेश दिया है. जिससे कि कोरोना के वायरस को रोकने में कामयाब होगी. कोरोना वायरस को लेकर देश के कई राज्‍यों में सिनेमाहॉल, स्‍वीमिंग पूल, जिम समेत अन्‍य सार्वजनिक स्‍थान बंद कर दिए गए हैं