समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद का निधन, कई दिनों से चल रहे थे अस्वस्थ 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता बेनी प्रसाद वर्मा का लखनऊ में निधन हो गया है. वह लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे.बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी के संस्थापक और देश के दिग्गज नेताओं में शुमार किये जाते थे. बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद थे. बेनी प्रसाद वर्मा उत्तर प्रदेश के कुर्मी समाज के सर्वमान्य नेता माने जाते थे. यूपीए 2 सरकार में बेनी प्रसाद वर्मा केन्द्रीय इस्पात मंत्री थे. उनके देहावसान की खबर से बाराबंकी जनपद में शोक की लहर दौड़ गई है.

वर्मा के निधन पर शोक की लहर

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बेनी प्रसाद वर्मा के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा जी और हम सबके प्रिय ‘बाबू जी’ जी का निधन अपूरणीय क्षति है. शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना. शत-शत नमन एवं अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि.

छात्र जीवन से ही राजनीति से जुड़े रहे

बेनी प्रसाद वर्मा का जन्म 11 फरवरी 1941 को उत्‍तरप्रदेश के बाराबंकी जिले के सिरौली में हुआ था. पिता का नाम मोहनलाल वर्मा और माता रामकली वर्मा था. बेनी का विवाह 1956 में मालती देवी से हुआ. उनके 3 बेटे और 2 बेटियां हैं. शुरुआती पढ़ाई बेनी की बाराबंकी से ही हुई इसके बाद उन्होंने लखनऊ विश्‍वविद्यालय से बीए और एलएलबी की पढ़ाई पूरी की. पढ़ाई के बाद वह सीधे राजनीति में आ गए. लंबे समय तक उत्‍तरप्रदेश राज्‍य में पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट मंत्री के रूप में कार्य करते रहे. पहली बार 1992 में उत्‍तरप्रदेश के कैसरगंज से लोकसभा का चुनाव जीतकर कैबिनेट मंत्री बने.