गलवान विवाद पर राहुल गांधी का PM पर हमला, पीएम ने सरेंडर की चीन को भारत की जमीन

लद्दाख में LAC पर चीन के साथ हिंसक झड़प में 20 जवानों के शहीद होने को लेकर देशभर में गुस्सा है. इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख पर सवाल खड़ा किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि न तो वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है.

PM ने भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया- राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज फिर हमला किया है. उन्होंने पीएम मोदी के बयान को लेकर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है. अपने ट्विटर (tweet) वॉल पर राहुल गांधी ने लिखा कि प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है… कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि अगर यह भूमि चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए? वे कहां शहीद हुए?

असल में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक के बाद कहा था कि न तो कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है. लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए, लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था, उन्हें वो सबक सिखाकर गए.

PM के बयान पर राहुल ने उठाए सवाल

प्रधानमंत्री मोदी के इसी बयान पर राहुल गांधी ने सवाल किया है और पूछा है कि अगर वह जमीन चीन की थी, जहां भारतीय जवान शहीद हुए तो हमारे सैनिकों को क्यों मारा गया? उन्हें कहां मारा गया?

&

;