बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर जदयू करेगी आज अपने प्रत्याशी की घोषणा

जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह बताया है कि जदयू की कोर कमेटी ने विधान परिषद की रिक्त हुई 9 सीटों के चुनाव में अपने कोटे की सीटों पर प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिकृत कर दिया है।

गौरतलब है कि सोमवार को जदयू की कोर कमेटी की बैठक हुई जिसमें नीतीश कुमार के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, राष्ट्रीय संगठन महासचिव आरसीपी सिंह शामिल हुए। बतादें कि इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली में होने की वजह से फोन से जुड़े रहे। आशंका जताई जा रही है कि  आज मंगलवार को जदयू प्रत्याशियों के नाम सामने आ जायेंगे और तीनों प्रत्याशी बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। गौरतलब है कि मंत्री डॉ. अशोक चौधरी और नीरज कुमार को ही प्रत्याशी बनाए जाने के आसार हैं। जबकि तीसरी सीट किसी अल्पसंख्यक या अतिपिछड़ा नेता को मिलने की उम्मीद है।

बतादें कि जिन 9 सदस्यों की खाली सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, उनमें अशोक चौधरी, कृष्ण कुमार सिंह, प्रशांत कुमार शाही, संजय प्रकाश, सतीश कुमार, राधा मोहन शर्मा, सोनेलाल मेहता, मोहम्मद हारूण रशीद और हीरा प्रसाद बिंद शामिल हैं। जहाँ इनमें से छह सीट जदयू के पास थी। वहीं जदयू के हारूण रशीद, अशोक चौधरी, प्रशांत कुमार शाही, सोनेलाल मेहता, हीरा प्रसाद बिंद, सतीश कुमार का टर्म पूरा हो चुका है।