डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, पायलट को मनाने में लगे राहुल और प्रियंका, जयपुर में कांग्रेस दफ्तर में फिर लगे सचिन पायलट के पोस्टर

राजस्थान में सियासी संकट के बादल खत्म होते नजर आ रहा है। सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर बाजी पलट दी है. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावत से गहलोत सरकार पर छाए संकट के बाद फिलहाल छंटते नजर आ रहे हैं. सीएम आवास के अंदर गहलोत ने अपने समर्थक विधायकों की मीडिया के सामने परेड कराई है. गहलोत खेमे ने दावा किया है कि उनके पास 109 विधायक हैं. यानी बहुमत के आंकड़े 101 से ज्यादा विधायक उनके पास हैं. वहीं  सचिन पायलट का कहना है कि उनके पास 25 विधायक हैं. लेकिन फिलहाल अशोक गहलोत की सरकार बचती नजर आ रही है. अब प्रियंका गांधी ने भी इस संकट को खत्म करने के लिए मार्चो संभाल लिया है. प्रियंका के अलावा राहुल गांधी समेत कुल 5 बड़े नेताओं ने पायलट से बात कर उन्हें समझाने की कोशिश की है

प्रियंका गांधी ने संभाला मोर्चा

राजस्थान कांग्रेस का झगड़ा खत्म करने के लिए अब प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाल लिया है. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों नेताओं से बात कर रही हैं. दोनों नेताओं से बात कर तमाम विवाद खत्म करने की कोशिश की जा रही है.

कांग्रेस के 5 नेताओं ने की सचिन पायलट से बात

वहीं सचिन पायलट को मनाने में कांग्रेस के पांच बड़े नेताओं ने माेर्चा संभाला है।  राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, पी. चिदंबरम और अहमद पटेल ने सचिन पायलट से बात की है. बताया जा रहा है कि सचिन पायलट से जयपुर जाने के लिए कहा गया है. वहीं, दूसरी तरफ जानकारी ये भी आ रही है कि सचिन पायलट अब बारगेनिंग के मूड में हैं. उन्होंने अपने समर्थक मंत्रियों को गृह और वित्त विभाग जैसे महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो देने की मांग की है. साथ ही प्रदेश अध्यक्ष का पद अपने पास रखने की शर्त भी जाहिर की है.

सचिन पायलट ‘सच्चे कांग्रेसी’: डीके शिवकुमार

राजस्थान में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने सोमवार को विश्वास जताया कि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने पायलट को ‘सच्चा कांग्रेसी’ बताया।