भाजपा का आरोप हेमन्त सरकार कर रही है लालू यादव की राजकीय मेहमान की तरह खातिरदारी

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) निदेशक के बंगले में स्थानांतरित किये जाने का कड़ा विरोध किया और कहा कि राज्य सरकार चारा घोटाले के सजायाफ्ता कैदी यादव को हेमन्त सरकार राजकीय अतिथि की तरह बंगले में रखकर उनकी खातिरदारी में लगी है तथा जेल नियमों का खुलेआम उलंघन कर रही है।

यह बात भाजपा के प्रवक्ता सरोज सिंह ने बृहस्पतिवार को मीडिया से बातचीत में लालू को रिम्स के निदेशक के बंगले में बुधवार को स्थानांतरित करने पर कडे विरोध के साथ कही।

सरोज सिंह ने कहा,

कोरोना वायरस संक्रमण की आड़ में पहले रिम्स के पेइंग वार्ड का एक तल और उन्नीस कमरे लालू की खातिरदारी में खाली रखे गये और अब उन्हें संक्रमण की आड़ में रिम्स निदेशक का बंगला आवंटित कर उसमें स्थानांतरित कर दिया गया जहां रसोइए से लेकर कई नौकर चाकर उपलब्ध रहेंगे।

बीजेपी प्रवक्ता ने व्यंग्य करते हुए कहा,

अगर जेल प्रशासन और राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में है तो सजायाफ्ता कैदी लालू को ये सुविधाएं मुहैया कराने की बजाय सीधे उन्हें बिहार में तेजस्वी यादव या राबड़ी देबी के बंगले में स्थानांतरित कर देना चाहिए क्योंकि यहां और वहा में कोई अंतर नही है।

सिंह ने कहा कि राज्य सरकार और जेल प्रशासन को जेल नियमों के अनुसार लालू के साथ पेश आना चाहिए न कि राजकीय मेहमान की तरह।