राजस्थान में कांग्रेस के बाद बीजेपी में भी बगावत के सूर तेज, 14 अगस्त को होनेवाले सत्र से पहले वसुंधरा गुट के 12 विधायक भेजे गए गुजरात

राजस्थान में सियासी घमासान अब भी जारी है. जैसलमेर में कांग्रेस विधायकों के किलेबंदी के बाद अब भारतीय जनता पार्टी भी अपने विधायकों की बाड़ेबंदी करने जा रही है. 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा का अहम सत्र शुरू होने जा रहा है. इससे पहले बीजेपी अपने सभी विधायकों को टूटने से बचाने की कोशिश कर ही है.

उदयपुर संभाग के 12 विधायकों को गुजरात भेजा गया

बताया जा रहा है कि उदयपुर संभाग के 12 विधायकों को गुजरात भेजा गया है. लेकिन यह गुट मानने को तैयार नहीं है. ये विधायक खुद से घूमने के लिए गुजरात गए हैं और शनिवार को सोमनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे. लेकिन सूत्रों के अनुसार पार्टी ने इन विधायकों को गुजरात भेजा है. ये विधायक 12 अगस्त तक गुजरात में ही रहेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि कुछ और विधायकों को मध्य प्रदेश शिफ्ट किया जा सकता है.

गुजरात शिफ्ट करने के कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

विधानसभा सत्र से पहले दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद इन विधायकों को गुजरात शिफ्ट किए जाने पर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इनमें से ज्यादातर विधायक वसुंधरा राजे के समर्थक हैं. बसुंधरा गुट का कहना है कि जेपी नड्डा से वसुंधरा राजे ने कह दिया है कि वे पार्टी के साथ हैं मगर स्वाभिमान से समझौता नहीं करेंगी.