बिहार चुनाव से पहले NDA को झटका ! मंत्री श्याम रजक RJDमें हो सकते हैं शामिल

बिहार में चुनाव से पहले एनडीए गठबंधन को बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक सोमवार यानि 17 अगस्त को अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले हैं। सूत्रों ने ये भी बताया कि वे जेडीयू छोड़कर आरजेडी में शामिल हो सकते हैं।

अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं

श्याम रजक के आरजेडी में शामिल होने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे हैं. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. श्याम रजक का नाराज होकर आरजेडी में शामिल होने की बात को बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले जेडीयू के लिए झटका माना जा रहा है।

लालू राज में भी मंत्री थे रजक

बता दें कि श्याम रजक एक समय में लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में गिने जाते थे. बिहार में श्याम रजक राबड़ी देवी सरकार में मंत्री भी थे. बताया जा रहा है कि श्याम रजक जेडीयू में अपनी अनदेखी से उपेक्षित महसूस कर रहे थे. कई कोशिशों के बावजूद जब हालात नहीं बदले तो अंदर खाने से ये संभावना जताई जाने लगी थी कि श्याम रजक की फिर अपनी पुरानी पार्टी आरजेडी में घर वापसी हो सकती है.

2009 में आरजेडी छोड़ जदयू में हुए थे शामिल

श्याम रजक 2009 में राष्ट्रीय जनता दल को छोड़कर जेडीयू में शामिल हुए थे. जेडीयू के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े और मंत्री बने. फिलहाल, अब कहा जा रहा है कि बिहार में अहम दलित चेहरे के रूप में जाने जाने वाले श्याम रजक फिर राष्ट्रीय जनता दल में वापसी कर रहे हैं।