तेजस्वी यादव ये प्याज का माला किसे पहनाएंगे ? बढ़ती महंगाई पर कहा-ढ़ूंढो… बिहार के सीएम ने चुप्पी क्यों साध रखी है ?

बिहार चुनाव में नेता प्रतिपक्ष को एक और बड़ा मुद्दा हाथ लगा है। वह मुद्दा है बढ़ती महंगाई का। तेजस्वी यादव ने अनोखे अंदाज में बढ़ती महंगाई पर हमला बोलते हुए केन्द्र और राज्य सरकार को घेरा है।

घर से प्याज की माला लेकर निकले तेजस्वी

आज सुबह चुनाव अभियान के लिए तेजस्‍वी अपने घर से निकले तो उनके हाथ में प्‍याज की माला थी। तेजस्‍वी ने मीडिया के कैमरों के सामने ये माला दिखाते हुए महंगाई के मुद्दे पर बिहार और केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार में गरीबी और महंगाई एक साथ बढ़ रही है। खाने-पीने की चीजों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। ये माला आखिर किसको पहनाएं। ढूंढो३बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने चुप्‍पी क्‍यों साध रखी है।

छोटे-मोटे व्यवसायी बुरी तरह तंग आ गये हैं

तेजस्‍वी ने कहा कि आज छोटे-मोटे व्‍यावसायी बुरी तरह तंग और तबाह हैं। गरीबी बढ़ती जा रही है। पेट्रोल-डीजल के साथ खाने-पीने की चीजें भी महंगी होती जा रही हैं। प्‍याज, टमाटर हर चीज के दाम बढ़ रहे हैं। पहले प्‍याज 50 रुपए, 60 रुपए होता था तो ये लोग रोना रोते थे। अब तो 80 रुपए पार कर चुका है। आज गरीबों को प्रदेश और देश में कहीं नहीं पूछा जा रहा है।

गरीबों को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है

तेजस्वी यादव ने कहा कि गरीबों को उभारने की बजाए खत्‍म करने का प्रयास किया जा रहा है। किसान तबाह है, नौजवान बेरोजगार है और बिहार गरीब है। शिक्षा, चिकित्‍सा और रोजी-रोटी-नौकरी के लिए बिहार से लोग पलायन पर मजबूर हैं। भुखमरी बढ़ी है। लॉकडाउन में जो मजदूर बाहर से आए उनके पास काम नहीं है। खेती-बारी का निजीकरण किया जा रहा है। किसानों को सही मूल्‍य नहीं मिल रहा। अब तो बिचौलिये और प्रभावी होंगे।