मिशन बंगाल पर अमित शाह, अगले साल होने हैं चुनाव, अभी से बिछा रहे चुनावी बिसात

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा राजनीतिक दल अभी से बिसात बिछाने में जुट गये हैं। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह इन दिनों मिशन बंगाल पर हैं।

शाह ने ममता पर लगाये कई आरोप

शाह ने पहले दिन बिरसा मुंडा की मुर्ति पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने ममता सरकार पर गरीबों तक योजनाओं का फायदा नहीं पहुंचाने के आरोप लगाए। इस दौरे के पहले दिन शाह चतुर्डिही गांव जाएंगे, जहां वे एक अदिवासी परिवार के यहां दोपहर का भोजन करेंगे. अगले दिन शुक्रवार को भी शाह एक मटुआ समुदाय के परिवार के साथ भोजन करेंगे.

दिवंगत बीजेपी नेता के परिजनों से मिले

कोलकाता पहुंचने के बाद अमित शाह पूर्व मिदनापुर के पटासपुर के बीजेपी बूथ उपाध्यक्ष मदन घोराई के परिजनों से मिले। गृह मंत्री ने इस मुलाकात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है।

बहुमत से सरकार बनाने का दावा

बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के दौरान शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ लोगों में नराजगी है. जिस तरह का दमन चक्र बीजपी कार्यकर्ताओं के ऊपर ममता सरकार ने चलाया है. मैं निश्चित रूप से देख रहा हूं कि ममता सरकार का मृत्युघंट बज चुका है. आने वाले दिनों में यहां बीजेपी की दो-तिहाई बहुमत की सरकार बनने जा रही है।

बांकुरा में अमित शाह ने ममता बनर्जी की सरकार पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा ’मैं लोगों की आंखों में पश्चिम बंगाल में बदलाव की उम्मीद देख रहा हूं, यह सब केवल हमारे पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव है.’ उन्होंने कहा कि ममता सरकार गरीबों तक केंद्र सरकार की 80 से ज्यादा स्कीमों को पहुंचने नहीं दे रही है.