महंगाई के खिलाफ तेजस्वी यादव बोले, बिहार ही नहीं, देश का हर व्यक्ति आसमान छू रही महँगाई से है त्रस्त

बिहार में ​बेहताशा बढ़ रही महंगाई के खिलाफ विपक्ष का हमला व आंदोलन तेज हो गया है। कांग्रेस के लगभग 10 दिनों के लगातार प्रदर्शन के बाद अब आरजेडी ने मोर्चा संभाल लिया है। आरजेडी के दो दिवसीय प्रदर्शन का अंतिम दिन है। सोमवार को आरजेडी की ओर से राज्यव्यापी प्रदर्शन के तहत सभी जिला मुख्यालय में आंदोलन किया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जुताई बुवाई निराई गुड़ाई सिंचाई कटाई पिसाई रसोई दवाई सब महँगा हो चुका है लेकिन कमाई जीरो है।

महंगाई से छात्र, नौजवान, मज़दूर, कर्मचारी, व्यापारी, गरीब, मध्यम वर्ग और किसान सहित सभी वर्ग सभी त्रस्त है। आज प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी द्वारा जोरदार प्रदर्शन किया गया।

आज देश का हर वर्ग घटती आय, बढ़ती महँगाई और बेरोजगारी से परेशान है। गलत आर्थिक नीतियों और कोरोना महामारी से निपटने के बजाय गलत प्राथमिकताओं के कारण मध्यम वर्ग और निम्न वर्ग की हिम्मत जवाब दे चुकी है। महँगाई ने पूरे देश के नागरिकों की कमर तोड़ दी है।

ऐसे में राजद के समर्पित साथियों ने जिस हिम्मत और जज़्बे से महँगाई के प्रश्न को कल और आज अपने विरोध प्रदर्शनों से राज्यभर में उठाया है, उसने बिहारवासियों का दिल ही नहीं जीता है, बल्कि उन्हें उनका धन्यवाद करने को मजबूर भी किया है। देशभर के मुखर पत्रकारों ने आपके योगदान के कारण राजद के इस प्रयास को खूब सराहा है। दल की असली ताकत आप हैं, आपका समर्पण और आपके जज़्बात हैं!

बिहार ही नहीं, देश का हर व्यक्ति आसमान छू रही महँगाई से त्रस्त है। राजद द्वारा यह मुद्दे उठाने से आम लोगों ने राहत की साँस ली कि अब बेपरवाह संवेदनहीन केंद्र व राज्य सरकार को इसपर सोचने को मजबूर होना पड़ेगा।

एक बार पुनः आपके समर्पण और परिश्रम के लिए आप सभी को कोटि कोटि धन्यवाद कहता हूँ। आपके साथ बिहार की जनता का भी धन्यवाद जो उन्होंने हमारे इन दो दिनों के विरोध प्रदर्शनों को अपने आशातीत समर्थन से सफल बनाया।

गौरतलब है कि इसके पहले आरजेडी की ओर से कल रविवार को प्रखंड स्तर पर प्रदर्शन किया गया। इसके तहत सूबे के सभी प्रखंडों में आरजेडी के विधायक, पार्षद, नेता व कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए। वे माथे पर गैस सिलेंडर लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। पटना, सीतामढ़ी, मुंगेर, बांका, भागलपुर, किशनगंज, गया, मुजफ्फरपुर, कैमूर समेत तमाम जिलों के सभी प्रखंडों में आरजेडी समर्थक सड़क पर उतर गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया।