झारखंड में सरकार गिराने की साजिश में नया खुलासा, दावा महाराष्ट्र BJP विधायक और कई बड़े नेता शामिल भी शामिल, पुलिस जाँच में जुटी

झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार गिराने की साजिश का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले में नई बात सामने आ रही है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र बीजेपी के दो विधायकों का भी नाम सामने आ रहे है। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को इस पूरी साजिश के बारे में बताया है। आरोपी अभिषेक दुबे ने पुलिस को बताया कि कांग्रेस के 11 विधायकों के साथ डील हो रही थी और एक करोड़ रुपये एडवांस देने की बात हुई थी।

अभिषेक दुबे ने पुलिस को बताया है कि कांग्रेस के विधायक डॉ इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला और निर्दलीय विधायक अमित कुमार यादव के साथ अमित सिंह, निवारण महतो और अभिषेक दुबे तीनों दिल्ली गए थे। दिल्ली एयरपोर्ट से जय कुमार नाम के एक शख्स ने उन लोगों को रिसीव किया। तीनों विधायक एक इनोवा कार से और बाकी लोग दूसरी गाड़ी से होटल के लिए रवाना हो गए। रांची से दिल्ली जाने के लिए विधायक अमित कुमार यादव को टिकट जय कुमार ने भेजा था। मालूम हो कि जय कुमार महाराष्ट्र बीजेपी विधायक का भांजा है।

कांग्रेस के दोनों विधायक डॉ इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला के साथ-साथ विधायक अमित कुमार यादव की दिल्ली में महाराष्ट्र के दो विधायकों से बैठक हुई। दोनों विधायकों से जय कुमार ने मुलाकात करवाई। महाराष्ट्र के विधायक चंद्रशेखर राव और चरण सिंह से इन विधायकों की मुलाकात हुई थी। खबर है कि जय कुमार चंद्रशेखर राव का भांजा है। अभिषेक दुबे के बयान क्व मुताबिक, इसी मुलाकात में कांग्रेस के विधायकों को एक करोड़ रुपये एडवांस देने की डील हो चुकी थी। लेकिन जब कांग्रेस के विधायकों को एडवांस पैसा नहीं मिला तो वे नाराज भी हो गए।

बीजेपी के कई और बड़े नेताओं से हुई थी मुलाकात

अभिषेक दुबे ने पुलिस को बताया है कि महाराष्ट्र के दोनों विधायकों से मुलाकात के साथ-साथ बीजेपी के और बड़े नेताओं से उनके आवास पर मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात में क्या कुछ बात हुई थी यह जानकारी अभिषेक दुबे ने पुलिस को नहीं दी है। पुलिस फ़िलहाल मामले की तफ्तीश में जुटी है कि आखिर और किन-किन बीजेपी के नेताओं से दिल्ली में मुलाकात हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 15 जुलाई को महाराष्ट्र बीजेपी के दोनों विधायक और बीजेपी के अन्य नेताओं से मुलाकात करने के बाद 16 जुलाई को रांची लौट आये थे। वहीं, पुलिस ने विधायकों के आने जाने की डिटेल भी जुटा रखी है। अभिषेक दुबे ने पुलिस को बताया है कि महाराष्ट्र बीजेपी के विधायक चंद्रशेखर राव का भांजा जय कुमार, मोहित भारतीय, आशुतोष ठाकुर और विधायक अमित कुमार यादव 21 जुलाई को रांची पहुंचे और होटल लीलैक में ठहरे थे। जहाँ से विधायकों से बात करने की कोशिश की गई है। पुलिस ने जब 22 जुलाई की रात करीब साढ़े 8 होटल लीलैक में छापेमारी की तो वहां से अभिषेक दुबे गिरफ्तार हुआ। पुलिस ने बताया कि अभिषेक जिस कमरे से गिरफ्तार हुआ उसी कमरे से 2 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं।