राजद के शीर्ष नेतृत्व को शिक्षा की जरूरत- नीरज कुमार

बिहार के पूर्व सूचना जनसंपर्क मंत्री एवं जदयू के प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू यादव और उनके परिवार के सदस्‍यों का नाम लिये बिना निशाना साधा है।

उन्‍होंने लालू-राबड़ी के दोनों बेटों के कम पढ़े-लिखे जाने पर तंज कसा है और उन्‍हें झारखंड से उदाहरण लेने की सलाह दी है। नीरज ने कहा कि पढ़ने-ल‍िखने की कोई उम्र नहीं होती। उम्र मुद्दा नहीं है। आपको बता दें कि चुनाव के वक्‍त दिए हलफनामे के मुताबिक तेजस्‍वी यादव नौवीं पास हैं तो तेज प्रताप यादव ने भी बहुत अधिक पढ़ाई नहीं की है। इसको लेकर जदयू-भाजपा के तमाम नेता पहले भी लालू के दोनों बेटों पर तंज कसते रहे हैं।

नीरज ने कहा कि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्‍य में माध्‍यमिक विद्यालयों का जाल बिछा दिया है। राजद के शीर्ष नेतृत्‍व को चाहिए कि जहां भी सुविधा हो, नामांकन करवा ले। शिक्षा ग्रहण करना शर्म नहीं, बल्कि गौरव का विषय है। राजनीति में ज्ञान होना बहुत जरूरी है। अपनी योग्‍यता के आधार पर जहां भी उचित लगे, नामांकन करा लेना और आगे की पढ़ाई करना बुरा नहीं है।

नीरज कुमार ने एक अंग्रेजी अखबार की कतरन ट्वीट की है। यह खबर झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्‍नाथ महतो के इंटर की परीक्षा देने से संबंधित है। खबर में बताया गया है कि महतो 54 साल की उम्र में इंटर की परीक्षा देने की तैयारी में हैं। नीरज ने लिखा है कि जगन्‍नाथ महतो के इस निर्णय का स्‍वागत राजद के शीर्ष नेतृत्‍व को करना चाहिए। अपने दल में भी इसे लागू करने पर विचार करना चाहिए।

दरअसल, 2015 के चुनाव के वक्‍त तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव ने अपनी शैक्षणिक योग्‍यता को बताने वाले जो प्रमाणपत्र दिए थे, उनको लेकर सवाल खड़े हो गए थे। तेजस्‍वी यादव लालू यादव के छोटे बेटे हैं और तेज प्रताप यादव बड़े बेटे। हालांकि, चुनाव के वक्‍त दोनों भाइयों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार तेजस्‍वी यादव ही तेज प्रताप से बड़े हैं।