कांग्रेस और सपा को लगा बड़ा झटका, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और सपा के तीन बड़े मंत्री हुए भाजपा में शामिल।

चुनाव आयोग ने उत्तरप्रदेश चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश के सियासत में गर्मी का उबाल बढ़ने लगा है। विधान सभा चुनाव के ऐलान के बाद लगातार नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला तेज हो गया है। पिछले दिनों भाजपा के 4 विधायको ने पार्टी को इस्तीफा दिया है। वहीं खबर आ रही है की कांग्रेस और सपा के तीन बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इससे कांग्रेस और सपा को बड़ा झटका लगा है।

सहारनपुर के बेहट विधान सभा सीट से कांग्रेस के विधायक नरेश सैनी और फिरोजाबाद के सिरसागंज के सपा विधायक हरिओम यादव ने बीजेपी दामन थाम लिया है। इसके अलावा पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जो कुछ दिनों पहले बीएसपी छोड़कर सपा में शामिल हुए थे और अब बीजेपी में शामिल हो गए है।

बेहट विधान सभा सीट से कांग्रेस के विधायक नरेश सैनी के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है। क्योंकि नरेश सैनी उसी समाज से आते हैं जिस समाज से स्वामी प्रसाद मौर्य हैं। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी छोड़ दिया था और अब साफ कर दिया है कि वह समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।




आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होनेवाला है। यूपी में विधान सभा चुनाव 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ शुरू होगा। इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।