नालंदा में हुए जहरीली शराब से मौत मामले को लेकर पूरे प्रदेश में धरना देगी जनअधिकार पार्टी: पप्पू यादव।

नालंदा में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या अब 13 तक पहुंच चुकी है। पहले दिन इस मामले में 5 मौत की खबर सामने आई थी जिसके बाद मरने वालों की संख्या में बड़ा उछाल देखने को मिला है। बिहार के नालंदा जिले में जहरीली शराब से हुई मौत का मामला बिहार के सियासत में बवाल का कारण बना हुआ है। इस मामले में जहां एनडीए के सहयोगी दल भाजपा नीतीश कुमार पर आक्रामक दिखी वहीं बिहार की अन्य विपक्षी पार्टियां भी बिहार सरकार पर जमकर बरस रही हैं। राजद और लोक जनशक्ति पार्टी के बाद अब जाप सुप्रीमो पप्पू यादव भी इस मामले में कूद पड़े हैं। पप्पू यादव खुद नालंदा के पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। साथ ही प्रत्येक परिवार को 25-25 हजार रूपयों की आर्थिक मदद देने का ऐलान भी किया है।

नालंदा में जहरीली शराब से हुई मौत मेल में मृतकों के परिजनों से बातचीत के दौरान पप्पू यादव नीतीश सरकार पर जमकर बरसे उन्होंने कहा कि जनअधिकार पार्टी जहरीली शराब से मौत मामले को लेकर पूरे प्रदेश में धरना देगी। बिहार में जहरीली शराब से होने वाली मौतों का मामला लगातार बढ़ते जा रहा है। लेकिन नीतीश सरकार शराबबंदी के नाम पर लोगों की जाने ले रही है। इसके खिलाफ 24 जनवरी को बिहार भर में धरना दिया जाएगा।

इधर सियासी घमासान के बीच मामले की जांच के लिए बिहार के डीजीपी ने जांच टीम का गठन कर दिया है। जिसमें मध निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक मध निषेध विभाग के IG, गृह विभाग के सचिव , ADG लॉ ऑर्डर, पटना प्रक्षेत्र के आईजी शामिल है।

टीम गठित होते ही ये सभी अधिकारी नालंदा पहुंच गए हैं। बिहारशरीफ के हरदेव भवन में हाईलेवल मीटिंग की गयी है। जिसमें घटना के तह तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।इस दौरान जिले के एसपी से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली गयी। इसके बाद अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए गए हैं।

बता दें कि नालंदा जिले में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी – श्रृंगारहाट पहाड़ तल्ली मोहल्ला में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। शनिवार को 8, रविवार को 3 व सोमवार की सुबह एक व्यक्ति के मौत की पुष्टि प्रशासन के द्वारा की गई है।

डीएम शशांक शुभंकर ने रविवार को ही प्रथमदृष्टया शराब पीने की पुष्टि की थी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि चिकित्सक भी शरीर में शराब के अंश मिलने की बात कह रहे हैं।