अखिलेश यादव कि सपा को लगनेवाला है बड़ा झटका, मुलायम यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव आज होंगी बीजेपी में शामिल।

यूपी में होने वाले चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गए हैं। पिछले दिन बीजेपी के दर्जन भर मंत्रियों के पार्टी छोड़ने और सपा में शामिल होने की खबर आई थी। पार्टी में आई टूट से बीजेपी को झटका भी लगा था। लेकिन अब खबर आ रही है कि भाजपा अखिलेश यादव को बड़ा झटका देने जा रही है। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल होंगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपर्णा यादव दिल्ली में सीएम योगी की मौजूदगी में सुबह दस बजे भाजपा की सदस्यता लेंगी।



अपर्णा का भाजपा में जाना सपा के लिए कितना बड़ा झटका है, इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि एक दिन पहले ही अखिलेश यादव ने इसे घर का मामला बताया था। अखिलेश ने इस मामले पर भाजपा को चिंता न करने को कहा था। अपर्णा के राजनीतिक सफर को लेकर सवाल पूछने पर मीडिया पर अखिलेश नाराज हो गए उन्होंने मीडिया पे निशाना साधते हुए कहा कि आप बीजेपी की तरफ से सवाल कर रहे हैं।

हरियाणा से भाजपा के आईटी सेल हेड अरुण यादव ने इस खबर पर मुहर लगा दी है। बीजेपी नेता अरुण यादव ने ट्विटर पर ट्वीट कर जानकारी दी है कि मुलायम सिंह के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव बुधवार सुबह 10 बजे, योगी जी की मौजूदगी में भाजपा ज्वॉइन करने जा रही हैं।

पिछले चुनाव में भी परिवार में बिखराव के कारण अखिलेश यादव विपक्ष के निशाने पर आ गए थे। उनसे बार-बार शिवपाल यादव को लेकर सवाल पूछे जाते रहे थे। इस बार शिवपाल यादव का उन्हे साथ मिला तो परिवार की बहू अपर्णा विरोधी पार्टी में शामिल हो गई। अपर्णा यादव को शिवपाल यादव ने भी सपा में रहने और पार्टी के लिए काम करने की सलाह दी थी। बताया जा रहा है कि सपा से टिकट न मिलने को लेकर अपर्णा यादव पार्टी से नाराज है। जिसके बाद आज भाजपा का दामन थाम सकती हैं मुलायम यादव कि छोटी बहु अपर्णा यादव।

माना जा रहा है कि भाजपा के द्वारा अपर्णा को लखनऊ कैंट से ही प्रत्याशी बनाया जाएगा। लखनऊ कैंट की सीट भाजपा के लिए सिर का दर्द बना हुआ है। कई प्रत्याशियों ने खुलकर इस सीट पर अपनी दावेदारी ठोंक दी है। इनमे रीता बहुगुणा जोशी भी शामिल हैं। जिन्होंने तो अपने बेटे को इस सीट से टिकट के लिए अपनी सांसद तक छोड़ने की बात कह दी है।