ममता बनर्जी ने शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो को बनाया अपना उम्मीदवार।

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज बड़ा एलान किया है। ममता बनर्जी ने ट्वीट कर पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा को लोकसभा उपचुनाव के लिए आसनसोल से उम्मीदवार घोषित किया है। साथ ही ममता ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और गायक बाबुल सुप्रियो को विधानसभा उपचुनाव के लिए बालीगंज से उम्मीदवार बनाया है। बड़ी बात यह है कि बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे के बाद आसनसोल सीट खाली हो गई थी।

ममता ने दोनों नेताओं के नाम का एलान करते हुए ट्वीट किया, “मुझे तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव और बाबुल सुप्रियो बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए तृणमूल के उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां, माटी-मानुष.”

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की एक और विधानसभा की चार सीटों पर अगले महीने 12 तारीख को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी। पिछले साल मोदी सरकार में मंत्री रहे बाबुल सुप्रियो ने आसनसोल लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था और टीएमसी में शामिल हो गए थे।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में बालीगंज, छत्तीसगढ़ के खैरागढ़, बिहार के बोचहां और महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर में भी उपचुनाव होंगे। पांचों उपचुनावों की अधिसूचना 17 मार्च को जारी की जाएगी और नतीजे 16 अप्रैल को घोषित होंगे।

चुनाव आयोग ने उपचुनावों की घोषणा ऐसे समय में की है, जब पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित हो चुके हैं। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने जहां इन चुनावों में बंपर जीत हासिल की है, वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी को भी बड़ी जीत मिली है। गोवा में बीजेपी बहुमत से महज एक सीट पीछे है। वहीं मणिपुर में भी बीजेपी ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है।