उत्तरप्रदेश कैबिनेट का हुआ विस्तार,इन लोगो को मिला मंत्रिमंडल में जगह।

योगी सरकार के पहले कार्यकाल में मुस्लिम चेहरे रहे मोहसिन रजा को इस बार कैबिनेट में जगह नहीं मिल सकी है। बीजेपी ने मोहसिन रजा की जगह दानिश आजाद अंसारी को अल्पसंख्यक कोटे से मंत्री बनाया है। वहीं यूपी में कैबिनेट मंत्री रहे मोहसिन रजा ने मंत्रिमंडल में जगह न मिलने पर मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि जो मंत्रिमंडल बनाया गया है, वह काफी सोच समझकर और बहुत ही अच्छा बनाया गया है।

क्या कुछ कहा मोहसिन रजा ने।


मोहसिन रजा ने कहा कि उन्हें कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया है, इसका मतलब कुछ और नहीं है। बीजेपी रोटेशन पर काम करती है। एक व्यक्ति को काम दिया फिर दूसरे को देती है। मैं संगठन के लिए काम कर रहा हूं, करता रहूंगा। कुछ और काम करूंगा। दूसरा मुस्लिम चेहरा लाया गया है कि वो ज्यादा काम करेगा और अच्छी बात यह होगी कि बड़ों का अपने काम में उपयोग करेगा अच्छी बात है। अगर कोई ऐसे लोगों को लेकर चलता है तो अच्छा रहेगा।

इनको भी नहीं मिली मंत्रिमंडल में जगह

पिछली बार मंत्री रहे मोहसिन रजा के अलावा आशुतोष टण्डन, महेंद्र सिंह, सतीश महाना, श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थनाथ सिंह, उपेन्द्र तिवारी, अशोक कटारिया, राम नरेश अग्रिहोत्री, नीलकंठ तिवारी, राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, सुरेश राणा जैसे चेहरों को भी इस बार मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया है।

52 मंत्रियों ने भी ली शपथ

यूपी में शुक्रवार को 52 मंत्रियों ने शपथ ली। केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद 16 नेताओं ने कैबिनेट मंत्री, 14 नेताओं ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 20 नेताओं ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली।