बीजेपी और टीएमसी की आसनसोल में हुई भिड़ंत,आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला है जारी,चार विधानसभा और एक लोकसभा सीटों पर आज हो रहा है मतदान।

पांच राज्यों की पांच सीटों पर आज उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। इसमें एक लोकसभा (आसनसोल) और विधानसभा सीटें शामिल हैं।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद अब आज मंगलवार को पांच राज्यों की पांच सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। इसमें एक लोकसभा और चार विधानसभा सीट शामिल हैं। जिन राज्यों में उपचुनाव हो रहा है, उसमें पश्चिम बंगाल (आसनसोल लोकसभा सीट), बंगाल (बालीगंज विधानसभा), छत्तीसगढ़ (खैरागढ़ विधानसभा सीट), बिहार ( बोचहां विधानसभा) और महाराष्ट्र (कोल्हापुर नॉर्थ विधानसभा) शामिल है। बता दें कि उपचुनाव के नतीजे 16 अप्रैल को आएंगे।


– पांच राज्यों में हो रहे उपचुनाव के बीच सिर्फ आसनसोल से हिंसा की खबर आई है। वहां बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्र पौल पर 12 बनी इलाके में हमला हुआ उनकी गाड़ी के कांच तोड़ दिए गए। इस दौरान अग्निमित्रा पाल के सुरक्षा कर्मियों और टीएमसी समर्थकों के बीच झड़प और मारपीट हो गई, अग्निमित्रा ने आरोप लगाया है कि पुलिस की मौजूदगी में उनपर हमला हुआ और उनके एक सुरक्षा कर्मी के हाथ में चोट भी लगी है। वहीं टीएमसी की ओर से आरोप लगाया गया है कि अग्निमित्रा सुरक्षाकर्मियों के साथ पोलिंग बूथ में घुस रही हैं और पोलिंग बूथ में तैनात केंद्रीय बल वोटर्स को बीजेपी को वोट करने के लिए उकसा रहे हैं।

वहीं बाबुल सुप्रियो ने भी आरोप लगाया है कि केंद्रीय बलों ने उनको बालीगंज के साउथ प्वाइंट स्कूल पोलिंग बूथ के अंदर जाने से रोक दिया, इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी।



– पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधान सभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। इसके अलावा बिहार की बोचहां, महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट और छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधान सभा सीट पर भी मतदान हो रहा है।

बंगाल के आसनसोल में उपचुनाव वोटिंग के दौरान कुछ अज्ञात बदमाशों ने आसनसोल से भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल के काफिले पर पथराव किया है। भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि तृणमूल के लोगों ने हमारे ऊपर हमला किया, गाड़ी पर हमला किया गया, हमारे लोग घायल हुए हैं। तृणमूल डर गई है इसलिए येसब कर रही है और प्रशासन मूक दर्शक बनी है। मेरे सुरक्षाकर्मी पर भी हमला किया गया है।

बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से ममता बनर्जी की टीएमसी पार्टी ने शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है। यहां से बीजेपी ने अग्निमित्रा पॉल को टिकट दिया है। वोट डालने के बाद वह बोलीं, ‘हमें विश्वास है कि लोग भाजपा को ही चुनेंगे। हर बूथ में हमारे एजेंट हैं लेकिन तृणमूल हर जगह हिंसा करने की कोशिश करेगी। शत्रुघ्न सिन्हा मेरे प्रतिद्वंदी नहीं हैं, वो मेरे लिए सिर्फ बॉलीवुड के एक अभिनेता हैं।