कन्हैया कुमार हो सकते हैं कांग्रेस प्रदेश के नए अध्यक्ष, मदन झा की हो गई पार्टी से झुट्टी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। पार्टी हाई कमान ने उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया है। अपना इस्तीफा देने से पहले मदन मोहन झा राहुल गांधी से मिले। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने मदन मोहन झा को अपने पद से इस्तीफा देने को कहा था। इसके बाद ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया।

बताते चलें कि पार्टी आला कमान ने मंगलवार को आनन-फानन में उन्हें दिल्ली तलब किया था। इसके बाद से ही इस बात की कयास लगायी जाने लगी थी कि पार्टी मदन मोहन झा से इस्तीफा ले सकती है। मदन मोहन झा के इस्तीफा के बाद पार्टी ने नए प्रदेश अध्यक्ष के नामों पर विचार करना शुरु कर दिया है। पार्टी सूत्रों की माने तो बिहार में कांग्रेस दलित या अल्पसंख्यक कोटे से किसी को अपना नया प्रदेश अध्यक्ष बना सकती है। लेकिन, भूमिहार कोटे से भी कई नाम चर्चा में बने हुए हैं।

सूत्रों की माने तो दलित कोटे से पार्टी कांग्रेस विधायक राजेश राम, पूर्व विधायक अशोक राम और मीरा कुमार के नाम पर विचार कर रही है। जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के दौर में तारिक अनवर, शकील अहमद खान भी शामिल हैं। इधर, कांग्रेस विधायक विजय शंकर दूबे और श्याम सुंदर सिंह धीरज, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा भी इस रेस में शामिल हो गए हैं। लेकिन, कांग्रेस के सीनियर नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी कन्हैया कुमार को चाह रहे हैं। पार्टी कन्हैया कुमार पर अपना भरोसा कर संगठन को अपने परंपरागत वोटरों से जोड़ना चाह रही है।