सच्चिदानंद ने किया ललन सिंह से मुलाकात, हो सकते हैं जदयू में शामिल।

भाजपा से बगावत कर सारण से विधानपरिषद के सदस्य निर्वाचित होने वाले सच्चिदानंद राय ने शुक्रवार को जदयू अध्यक्ष ललन सिंह से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अब बिहार के सियासी गलियारे से इनके जदयू में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हो गयी हैं। ललन सिंह से सच्चिदानंद राय की मुलाकात के सियासी मायने काफी हैं। क्योंकि पिछले दिनों ही जदयू में एक निर्दलीय विधान पार्षद शामिल हुए हैं साथ ही जगदानंद सिंह के बेटे को भी ललन सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलायी है। राजद नेता राजबल्लब यादव के भतीजे का भी मुख्यमंत्री से मुलाकात हो चुका है।


जदयू विधान परिषद में अपनी स्थिति को किसी भी कीमत पर कमजोर नहीं रखना चाहता है। ऐसे में सच्चिदानंद राय का ललन सिंह से मुलाकात उनके जदयू में आने की संभावना को और मजबूत कर रहा है। हालांकि सच्चिदानंद राय ने इस विषय पर अभी कुछ भी नहीं कहा है। ललन सिंह से मुलाकात के बाद सच्चिदानंद राय ने कहा है कि वह अपने राजनीतिक भविष्य के साथ-साथ सारण के विकास के मसले को लेकर ललन सिंह से मिले हैं। ललन सिंह सत्ताधारी दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, लिहाजा उनसे मुलाकात का मकसद सारण का विकास है। इन दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान जदयू नेता हर्षवर्धन भी मौजूद थे। इन तीनों की तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं। ललन सिंह से सच्चिदानंद राय की मुलाकात को इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा सकता है, क्योंकि लगातार जदयू की नजर हाल में विधान परिषद का चुनाव जीतने वाले निर्दलीय एमएलसी पर गड़ी हुई है।

बता दें कि नवादा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले राजद के बागी उम्मीदवार अशोक यादव भी नीतीश कुमार से मुलाकात कर चुके हैं। गुरुवार को निर्दलीय एमएलसी महेश्वर सिंह ने नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और आज सच्चिदानंद राय ललन सिंह से मुलाकात करने पहुंचे हैं।