लालू प्रसाद यादव की जल्द होगी पटना वापसी, आज सिविल कोर्ट से रिहा होंगे राजद सुप्रीमो, भरा गया 10 लाख का बॉन्ड।

चारा घोटाला से संबंधित डोरंडा मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को गुरुवार झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल चुका है। लालू प्रसाद यादव के परिवार और उनके प्रशंसकों को अब बस लालू प्रसाद यादव के बिहार लौटने का इंतजार है। इसके लिए राजद सुप्रीमो के अधिवक्ता द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। पर कानूनी प्रक्रियाओं के कारण इसमें थोड़ी देरी हो रही है। बुधवार को हाईकोर्ट से जमानत का आदेश सिविल कोर्ट को भेजा गया। इस संबंध में लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने आज बेल बांड भर दिया है। जानकारी के मुताबिक दोपहर तक उन्हें जेल से जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा।

बेल के लिए लालू प्रसाद यादव को भरना पड़ा 10 लाख रुपए का बॉन्ड।

बता दें, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को डोरंडा मामले में दोषी करार देते हुए अदालत ने 5 साल की सजा सुनाई थी और 60 लाख का जुर्माना लगाया था। वहीं जब हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत प्रदान की तो फिर उन्हें 10 लाख रुपये का जुर्माना जमा करने का आदेश दिया था, जिसे बेल बांड की प्रक्रिया के दौरान जमा करा दिया गया है।

इस मामले की जानकारी देते हुए अधिवक्ता अनंत कुमार विज ने बताया कि रंजन कुमार और अंजल किशोर सिंह मामले पर बेलर हैं। उन्होंने बताया कि रिलीज ऑर्डर जारी हो चुका है। अब यहां से बिरसा मुंडा कारागार के लिए रिलीज ऑर्डर भेज दिया गया। अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि लालू प्रसाद यादव 42 महीने तक सजा काट चुके हैं और फिलहाल एम्स में इलाजरत हैं। वहीं लालू प्रसाद यादव एम्स से डिस्चार्ज होंगे या नही इस पर अभी संदेह बना हुआ है।

लालू के अधिवक्ता ने बताया कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में साल 1996 से लेकर 2022 तक कुल 42 महीना जेल में रह चुके हैं। उन्हें पशुपालन घोटाले के आरसी 64 A/ 96 में 7 साल, आरसी 47A/96,आरसी 68A/96 में पांच पांच साल और आरसी 38A/96 में साढे 3 साल की सजा हुई है। अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि पांच मामलों में अधिकतम 5 साल की सजा पूरी हो चुकी है।

राजद कार्यालय में दौड़ी खुशी की लहर।

सीबीआई कोर्ट से रिलीजिंग आर्डर जारी होने के बाद राजद के नेताओं में खुशी की लहर देखी गई। मामले पर जानकारी देते हुए युवा राजद प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव ने बताया कि आज का दिन बहुत ही शुभ है और इससे एक जश्न के तौर पर मनाया जा रहा है। इसी को लेकर राजद कार्यालय में इफ्तार पार्टी का भी आयोजन किया गया है। इधर राजद नेता इरफान अंसारी ने कहा कि रमजान का पाक महीना चल रहा है और अल्लाह ताला ने उन्हें रमजान की नेमतों से नवाज देते हुए लालू प्रसाद यादव को जमानत दी।