आजम खान को लेकर टूटी अखिलेश यादव की चुप्पी, अखिलेश और आजम के बीच नहीं है सब ठीक….

समाजवादी पार्टी के दिग्गज मुस्लिम नेता आजम खान सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सीतापुर जेल से रिहा हो चुके हैं। एक तरफ रिहाई से जहां उनके समर्थकों में जोश है तो सपा के बागी शिवपाल यादव भी बेहद उत्साहित हैं। हालांकि, पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लंबी चुप्पी के बाद आजम की रिहाई पर खुशी जाहिर की है।
अखिलेश यादव ने शुक्रवार को आजम खान की रिहाई के बाद ट्वीट किया, ”सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक मा. श्री आजम खान जी के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है। जमानत के इस फैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नए मानक दिए हैं। पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुकदमों में बाइज्जत बरी होंगे। झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं!”

अखिलेश की चुप्पी पर उठ रहे थे सवाल
आजम खान को जमानत मिलने के बाद करीब 20 घंटे तक अखिलेश यादव चुप्पी साधे रहे। पार्टी के इतने वरिष्ठ नेता की रिहाई पर अध्यक्ष की चुप्पी से ना सिर्फ राजनीतिक बल्कि काडर भी हैरान था। बुरे दौर में भुला देने का आरोप लगाने वाले आजम परिवार और अखिलेश यादव के बीच सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है।

एक्टिव हैं शिवपाल यादव
इस बीच शिवपाल यादव काफी एक्टिव हैं। उन्होंने आजम के जेल से बाहर निकलते ही जहां इसे सत्य की जीत बताकर सरकार पर निशाना साधा तो अपने पुराने साथी के स्वागत के लिए जेल के दरवाजे तक पहुंच गए। इससे उन अटकलों को काफी बल मिला है, जिनमें कहा जा रहा है कि शिवपाल और आजम साथ मिलकर कोई नया मोर्चा बना सकते हैं।