राजद सुप्रीमों लालू यादव की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें, लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान जमीन के बदले नौकरी के मामले पर सीबीआई की छापेमारी जारी।।

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 15 ठिकानों पर शुक्रवार को सुबह-सुबह सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने धावा बोल दिया। इस दौरान एक टीम राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर भी पहुंची। वहां भी सीबीआई की टीम जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि राबड़ी आवास पर पहुंची सीबीआई की टीम में महिला और पुरुष अधिकारी दोनों ही शामिल हैं। सीबीआई की इस टीम में कुल 10 लोग हैं जो राबड़ी आवास में जांच कर रहे हैं। इस दौरान आवास में किसी को भी आने-जाने से रोक दिया गया है। सीबीआई के अधिकारी खबर लिखे जाने तक अंदर ही जमे थे।

रेलवे भर्ती मामले को लेकर पड़ा है रेड।
सीबीआई की टीम जाहिर तौर पर राबड़ी आवास में छापेमारी को लेकर कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है। लेकिन वहां मौजूद सूत्रों के मुताबिक मामला रेलवे भर्ती से जुड़ा है, जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सीबीआई ने राजद सुप्रीमो लालू और उनकी बेटी के खिलाफ दर्ज किया है नया केस
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो ने राजद सुप्रीमो लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ भ्रष्टाचार का नया मामला दर्ज किया है। लालू यादव के इस नए मामले को लेकर दिल्ली और बिहार में कुल 17 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी सुबह से चल रही है।

रेलवे भर्ती में जमीन के बदले नौकरी का है मामला
सूत्रों ने जानकारी दी है कि ये पूरा मामला लालू यादव के रेलमंत्री रहने के वक्त का है। आरआरबी में लालू के कार्यकाल में हुई गड़बड़ी को लेकर सीबीआई ने छापेमारी की है। आरोप है कि वर्ष 2004 से वर्ष 2009 तक लालू के रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान रेलवे में कई लोगों से जमीन लिखवाकर उन्हें नौकरी दी गई थी। इससे पहले पिछली बार 7 जुलाई 2017 को लालू आवास पर छापेमारी हुई थी। उस वक्त लालू के 12 ठिकानों पर छापेमारी हुई थी।

सीबीआई जांच पर लालू की बेटी रोहिणी ने दिया प्रतिक्रिया।
लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य सीबीआई की छापेमारी के बाद जबरदस्त तौर पर उखड़ी नजर आ रही हैं। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं और कहा है कि जातीय जनगणना पर लालू यादव को डराने के लिए ये छापेमारी की गई है। इसके अलावा आरजेडी नेता आलोक मेहता ने भी सीबीआई की छापेमारी के वक्त पर सवाल उठाए हैं।