एक नया मामला अब बना लालू यादव और उनके परिवार के लिए सिर दर्द, 8 जून को होना होगा कोर्ट में पेश।

लालू यादव की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही हैं,कोर्ट में पेश होने का उनका सिलसिला फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। अब उन्हें 8 जून को आचार संहिता के उल्लंघन मामले में कोर्ट में पेश होना है। जिससे लालू यादव सहित पूरा लालू परिवार पर एक बार फिर गमों का पहाड़ टूटने लगा है।

डाल्टनगंज कोर्ट में होगी पेशी

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को 8 जून को फिर एक बार अदालत में पेश होना है। साल 2009 के आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में उन्हें डाल्टनगंज की MP/MLA की स्पेशल कोर्ट में पेश होना है। लालू यादव को अदालत ने सशरीर उपस्थित होने का आदेश दिया है।

क्या है पूरा मामला

लालू यादव को 7 अप्रैल 2009 के मामले में कोर्ट में पेश होना है। दरअसल 2009 में विधानसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव को जनसभा को संबोधित करना था। लालू यादव हेलीकॉप्टर में सवार होकर जनसभा के लिए जा रहे थे,उस दौरान विमान के पायलट ने निर्धारित जगह के बजाए किसी और जगह पर हेलीकॉप्टर को लैंड करा दिया। इस मामले को लेकर लालू के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता ने लालू यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

6 जून को पहुंचना होगा डाल्टगंज

लालू के वकील प्रभात कुमार के मुताबिक कोर्ट में हाजिरी लगाने के लिए लालू प्रसाद यादव 6 जून को ही डाल्टनगंज पहुंचेंगे.तबीयत नासाज होने की वजह से 7 जून को वो वहीं विश्राम करेंगे और 8 जून को सवेरे न्यायाधीश एसके मुंडा की अदालत में उपस्थित होंगे

चारा घोटाला मामले में मिल चुकी बेल

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव को झारखंड में चारा घोटाले से जुड़े ज्यादातर मामलों पर बेल मिल चुकी है। जबकि पटना में चारा घोटाले का एक मुकदमा विचाराधीन है जिसमें लालू आरोपी हैं। कुल मिलाकर चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव भले ही जमानत पर बाहर हैं लेकिन कोर्ट-कचहरी से उनका पीछा नहीं छूट रहा है। इसी कड़ी में अब उन्हें आचार संहिता उल्लंघन मामले पर कोर्ट में पेश होना है।