बीजेपी के संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति के समापन के मौके पर आज पटना आयेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, जानिए कैसी है पूरी तैयारी…..

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पटना आ रहे हैं। वे भाजपा के संयुक्त मोर्चे की राष्ट्रीय कार्यसमिति के दूसरे और अंतिम दिन समापन समारोह को संबोधित करेंगे। अमित शाह दोपहर 1:30 बजे विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे। इसके बाद वे सीधे मौर्या होटल जायेंगे। 3:30 बजे ज्ञान भवन में राष्ट्रीय कार्यसमिति के समापन सत्र में भाग लेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के रविवार को पटना आगमन को लेकर एयरपोर्ट से लेकर गांधी मैदान ज्ञान भवन तक कड़ी सुरक्षा रहेगी। बेली रोड, डाकबंगला चौराहा, जेपी गोलंबर व ज्ञान भवन के आसपास जवानों की तैनाती की गयी है। सुरक्षा को लेकर 75 मजिस्ट्रेट व 800 पुलिस बल को लगाया गया है। बताया जाता है कि करीब 1.30 बजे विशेष विमान से गृह मंत्री पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और उन्हें बेली रोड होते हुए ज्ञान भवन लाया जायेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री का कार्यक्रम ज्ञान भवन व मौर्या होटल में होने के कारण उस ओर जाने वाले वाहनों को कुछ देर के लिए दूसरे रूट से जाने की इजाजत दी जायेगी। केंद्रीय गृह मंत्री के पहुंचने से पहले ही गांधी मैदान की ओर जाने वाले वाहनों को दूसरे रूट की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा। कार्यक्रम समाप्ति के बाद ही यातायात सामान्य होगी। दूसरी ओर अमित शाह के एयरपोर्ट से गांधी मैदान पहुंचने के बाद ही लिंक पथों से बेली रोड में वाहनों को आने की इजाजत दी जायेगी।


गृहमंत्री अमित शाह रविवार को पटना आगमन के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की ओर से दो अस्पतालों पीएमसीएच व आइजीआइएमएस में चिकित्सकों की विशेष व्यवस्था की गयी है। इन दोनों अस्पतालों में आइसीयू, ओटी और स्पेशल वार्ड सुरक्षित कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने इन अस्पतालों का शनिवार को जायजा भी लिया।



भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को कंगन घाट पर स्थित पर्यटन भवन में पीएम मोदी के मन की बात सुनेंगे। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसको लेकर शनिवार को खाजेकलां स्थित सामुदायिक भवन में विधायक नंदकिशोर यादव की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। पूर्व मंत्री ने बताया कि पटना साहिब विधानसभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन को लेकर छोटी पहाड़ी से कार्यकर्ता स्वागत करेंगे।