प्रवर्तन निदेशालय ने संजय रावत को किया गिरफ्तार, आज हो सकती है कोर्ट में पेशी….

पात्रा चॉल जमीन घोटाले के मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की परेशानियां बढ़ती ही नजर आ रही हैं। खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने रविवार को राउत के आवास पर छापेमारी की थी। उस दौरान उनके घर से 11.50 लाख रुपये जब्त किए थे। इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय संजय राउत को कई बार समन जारी कर चुकी थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घोटाला मामले में ईडी ने राउत को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, उनके भाई सुनील राउत ने इस बात की जानकारी दी है। राउत के खिलाफ PMLA के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें सोमवार दोपहर को कोर्ट में पेश किया जा सकता है। सुनील ने कहा, ‘ईडी राउत से डरती है इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया है।’

भाषा के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि राउत (60) को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट में ईडी के मंडल कार्यालय में छह घंटे से अधिक समय तक चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने दावा किया कि राउत को धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत रविवार देर रात 12 बजकर पांच मिनट पर हिरासत में लिया गया, क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि दस्तावेज फर्जी हैं और राउत को पात्रा चॉल मामले से जोड़ने के लिए कुछ भी नहीं है। ईडी ने शिवसेना सांसद के आवास पर रविवार सुबह छापेमारी की थी। घंटों लंबी पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था।